छत्तीसगढ

शत-प्रतिशत मतदान हेतु सभी मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के…

शत-प्रतिशत मतदान हेतु सभी मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विजय दयाराम के…

जगदलपुर : स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता महारैली का आयोजन

जगदलपुर के पाँच चौराहे से प्रारंभ हुआ रैली, चांदनी चौक में समापन

स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता महारैली का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विजय दयाराम के.ने कहा कि जिला प्रशासन का लक्ष्य है शत-प्रतिशत मतदान, इस कार्य हेतु

सभी मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक है। उन्होंने अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जोर दिया,ताकि इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

महारैली अलग-अलग चौक से प्रारंभ हुआ जिसमें अग्रसेन चौक से कलेक्टर  विजय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र मीणा, शहीद पार्क चौक से संचालक कांगेर वैली  धम्मशील गणवीर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी  हितेश बघेल, कोतवाली चौक से जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल स्वीप कार्यक्रम  प्रकाश सर्वे, लाल चर्च चौक से अपर कलेक्टर  सीपी बघेल और सिरहासार चौक से नगर निगम आयुक्त  हरेश मंडावी के नेतृत्व में रैली निकाला गया।

इस महारैली में अनुभवी मतदाता(वृद्धजन), महिला मतदाता, तृतीय लिंग, दिव्यांगजन, खिलाड़ी,विभिन्न स्कूल-कालेज के छात्र-छात्रों के साथ हजारों की संख्या में आम नागरिकगण शामिल हुए।

रैली विभिन्न चौकों से प्रारंभ होकर सभी चाँदनी चौक में पहुँचे जहाँ पर मतदान के लिए शपथ और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ महारैली का समापन किया गया।

रैली में पद्मश्री  धर्मपाल सैनी तीनों विधानसभा के प्रेक्षक  सुब्रत गुप्ता,  आरएच ठाकरे,  सुदेश कुमार मोखटा, पुलिस प्रेक्षक  क्लये खोंगसई भी शामिल हुए।

चांदनी चौक में आयोजित कार्यक्रम में क्राईस्ट कालेज, बादल अकादमी के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मतदान करने के प्रस्तुति दी गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 7 नवम्बर को मतदान करने के लिए शपथ भी दिलवाई और उपस्थित अतिथियों द्वारा मतदान जागरूकता हेतु गुब्बारे छोड़े गए। इस वृहद आयोजन में उत्साह के साथ आमजन शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button