खेल

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, BCCI ने की अनुबंध विस्तार की घोषणा, द्रविड़ ने दिया धन्यवाद

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम इंडिया (Indian cricket team) के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा की. हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के बाद उनके अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की. बोर्ड ने भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया है और उनकी असाधारण पेशेवरपन की सराहना भी की है.

बता दें कि, बीसीसीआई ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) की भी सराहना की. बोर्ड ने कहा कि अपनी प्रसिद्ध ऑन-फील्ड साझेदारियों के समान, द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है. बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने कहा कि द्रविड़ की दूरदर्शिता, पेशेवरपन और दृढ़ प्रयास भारतीय टीम की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, आप हमेशा आलोचकों की नजर में रहते हैं.

गौरतलब है कि, बिन्नी ने चुनौतियों को स्वीकार करने और अपनी सोच के साथ आगे बढ़ने के लिए भी द्रविड़ की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन द्रविड़ के रणनीतिक मार्गदर्शन का प्रमाण है. मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह आपसी सम्मान की बात करता है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा कि मैंने द्रविड़ की नियुक्ति के समय उल्लेख किया था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है, और द्रविड़ ने अपने प्रदर्शन से खुद को फिर से साबित कर दिया है.

मुख्य कोच द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम साथ पिछले दो वर्ष यादगार रहे हैं. हमने साथ में उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान, ड्रेसिंग रूम के भीतर समर्थन और सौहार्द रहा है. यह अभूतपूर्व है. हमने ड्रेसिंग रूम में जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर मुझे गर्व है. हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है, वह अभूतपूर्व है. हमने सही प्रक्रिया का पालन करते हुए और अपनी तैयारियों पर कायम रहने पर जोर दिया है.

द्रविड़ ने कहा कि मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं. इस भूमिका की मांगों के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है. मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की सराहना करता हूं. पर्दे के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अमूल्य रही है. हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करने को तैयार हैं, और हम उत्कृष्टता की खोज के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button