खेल

भारत ने टी20 मैच के दूसरे मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया, बनाई 2-0 की बढ़त

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को तिरूवनंतपुरम स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाया था। वहीं 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर महज 191 रन ही बना पाई।

रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने झटके तीन विकेट

भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट झटके। जबकि मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टायनिस ने बनाया। उन्होंने 25 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाया। वहीं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा टिम डेविड ने 22 गेंदों में 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 37 रन बनाया।

यशस्वी जायसवाल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छा स्कोरबोर्ड खड़ा करने का प्रयास किया। उन्होंने इस दौरान शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। बता दें यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों मे 2 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 53 रन बनाया।

ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली। जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदो में 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 58 रनों की पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से शानदार 52 रनों की पारी खेली आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट नाथन एलिस ने लिया। जबकि 1 विकेट मार्कस स्टॉयनिस को मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, मुकेश कुमार अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा हैं।
ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-  स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सॉन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा और तनवीर संघा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button