विदेश

घसीटा, पीटा, गोद में उठा ले गए; महिला वकील के साथ हमास की दरिंदगी का एक और वीडियो…

सात दिन के युद्धविराम के बाद सोमवार से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर फिर से हमला शुरू कर दिया है।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजरायली हमले में मरने वालों की संख्या 16 हजार पार कर गई है, जिसमें 70 फीसदी महिला और बच्चे शामिल हैं।

हमास के इन आरोपों के बीच उसकी एक घिनौनी करतूत फिर सामने आई है। एक इजरायली चैनल ने वीडियो में दिखाया हमास के सात आतंकियों ने महिला वकील को पहले घसीटा, पीटा और बचने की कोशिश करने पर गोद में उठा कर ले गए।

यह वीडियो 7 अक्टूबर का बताया जा रहा है, जब हमास आतंकियों ने इजरायल पर अब तक का सबसे बड़ा अटैक किया था।

पहले सीमा के पास उसके इलाकों में 20 मिनट के भीतर 6000 रॉकेट छोड़े। इसके बाद हजारों की संख्या में हमास आतंकियों ने इजरायली गांवों में कत्लेआम मचाया।

नशे में चूर इन आतंकियों ने किसी को नहीं छोड़ा और हजारों को मौत के घाट उतार दिया। बच्चों के सिर कलम कर दिए।

महिलाओं से रेप किए और कईयों को अपहरण कर अपने साथ ले गए। इजरायल का कहना है कि हमास द्वारा की गई क्रूरता का सबक सिखाने के लिए यह ऑपरेशन किया जा रहा है। इजरायल हमास का जड़ से खात्मा चाहता है।

वीडियो में क्या है
एक इजरायली चैनल ने फिर से हमास की क्रूरता का वीडियो दुनिया के सामने रखा है। ऐसा दावा किया गया है कि 7 अक्टूबर को अचानक हुए हमले के दौरान हमास के सात आतंकवादियों ने एक महिला इजरायली वकील का अपहरण कर लिया था।

यह महिला उन सैकड़ों महिलाओं में से एक थी, जिनके साथ हमास ने दरिंदगी की। इस सप्ताह इजरायली टीवी के चैनल 12 पर 40 वर्षीय अमित सौसाना के अपहरण का वीडियो प्रसारित किया गया था।

वीडियो में आतंकी एक महिला के अपहरण का प्रयास करते देखे जा सकते हैं।

वीडियो में सौसाना को आतंकियों के चंगुल से भागने की कोशिश करते देखा जा सकता है। इस कोशिश के बीच एक हमास आतंकी महिला को अपने कंधे पर लेटा देता है।

इस बीच महिला खुद को छुड़ाने के लिए हाथ-पैर मारने की कोशिश करती दिखती है लेकिन फिर दूसरा आतंकी उसे ऐसा करने से रोकता है।

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ देर बाद शख्स महिला को नीचे गिरा देता है और बाकी लोग उसे घेरे रहते हैं। फिर महिला को चादर में लपेटते हुए उठाते हैं और आगे बढ़ते हैं।

अब कहां है वो महिला
सौसाना को अब हमास ने आजाद कर दिया है। वह हमास और इज़राइल के बीच सात दिवसीय संघर्ष विराम समाप्त होने से पहले रिहा होने वाले बंधकों में से एक थी। उन्हें इजरायली-फ्रांसीसी नागरिक मिया स्कीम के साथ रिहा किया गया था। उस दिन कुल दस बंधकों को रिहा किया गया था। फ़िलिस्तीनी प्रिज़नर्स क्लब के अनुसार, बदले में, इजरायल ने कुछ फ़िलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया, जिनमें आठ महिलाएं और 22 नाबालिग लड़के शामिल थे।

अपहरण के वक्त बीमार थी सौसाना
टाइम्स ऑफ इज़रायल ने बताया कि सौसाना कफर अजा में अकेली रहती है और अपहरण के समय वह अपने घर के सुरक्षित कमरे में छिपी हुई थी। उस समय वह बुखार से पीड़ित थी। गौरतलब है कि संघर्ष विराम समझौते के तहत हमास द्वारा 100 से अधिक बंधकों को रिहा किया गया। हालांकि, इज़रायल का अनुमान है कि गाजा में अभी भी लगभग 140 लोगों को बंदी बनाकर रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button