विदेश

अमेरिकी चुनाव में गूंजा जिहाद का मुद्दा, ट्रंप ने मुस्लिम देशों को दे दी धमकी…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह दोबारा राष्ट्रपति बन गए तो बहुत सारे लोग देश छोड़कर चले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वह अगर सत्ता में आते हैं तो इमिग्रेशन पर पहले सख्ती करेंगे। 2024 में होने वाले राष्ट्रपति के प्रेसिडेंशल प्राइमरी में आगे चल रहे ट्रंप ने कहा कि जैसे वह जीतेंगे, बड़ा बदलाव होगा।

बहुत सारे लोग देश छोड़कर भागने वाले हैं। क्योंकि वे लोग समझ जाएंगे कि एक बार फिर जिहादी देशों पर प्रतिबंध लगेगा और उनपर ट्रैवल बैन लगा जाएगा। 

ट्रंप ने कहा, मैं राष्ट्रपति बनने के बाद अवैध रूप से आने वाले लोगों की मजबूत वैचारिक स्क्रीनिंग करवाऊंगा। अगर आप अमेरिका से नफरत करता हैं।

अगर आप इजरायल को खत्म करना चाहते हैं, अगर आपकी संवेदना जिहादियों के साथ है। दो आप हमारे देश में नहीं घुस पाएंगे।

हमें आपकी जरूरत नहीं है। बता दें कि 2020 में डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली के दौरान कहा था कि अगर जो बाइडेन राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो वह देश छोड़ देंगे। 

उन्होंने कहा था, इस समय अब तक के इतिहास के सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने की वह से मुझपर दबाव है। कल्पना ही नहीं की जा सकती कि मैं हार जाऊंगा।

अगर ऐसा हुआ तो मैं देश ही छोड़ दूंगा। ट्रंप ने अपने कार्यकाल के दौरान कहा था, हमारे शासनकाल में अमेरिका मजबूत, अमीर और आत्मविश्वास से भरा था। 

ट्रंप ने 2017 में लगाया था ट्रैवल बैन
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2017 में ट्रैवल बैन लगाया था। अमेरिका ने लीबिया, ईरान, सोमालिया, सीरिया, यमन और उन सभी देशों के लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया था जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है।

इसके अलावा उत्तर कोरिया और वेनेजुएला पर भी प्रतिबंध ळगाए गए थे।  इसके बाद 2020 में इसे बढ़ाकर म्यांमार, किरगिस्तान, नाइजीरिया, तंजानिया, सूडान तक बढ़ा दिया था। लेकिन जो बाइडेन ने इस ट्रैवल बैन को खत्म कर दिया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button