विदेश

जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले से टकरा गई तेज रफ्तार कार…

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले के वाहन से एक तेज रफ्तार कार टकरा गई। इसके बाद तुरंत ड्राइवर को घेर लिया गया और सुरक्षाबलों ने बंदूकें तान दीं।

जानकारी के मुताबिक हादसे के समय राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडेन भी उनके साथ मौजूद थीं। इस घटना में कोई भी चोटिल नहीं हुआ है। 

रॉयटर्स के मुताबिक रविवार को जो बाइडेन मुख्य कैंपेन हेडक्वार्टर पहुंचे थे। यहां पर उनका काफिला इमारत के बाहर ही खड़ा था।

वह हेडक्वार्टर से बाहर निकले और अपनी कार में सवार होने वाले थे कि अचानक एक तेज रफ्तार कार आकर उनके काफिले के वान से टकरा गई।

तेज आवाज आई तो बाइडेन के सुरक्षाकर्मियों ने कार के ड्राइवर को घेर लिया। वहीं जो बाइडेन को दूसरे वाहन में बैठाकर रवाना कर दिया गया। 

वाइट हाउस के एक अधिकारी के मुताबिक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि जो बाइडेन अपनी पत्नी  जिल के साथ डेलावेयर के कैंपेन हेडक्वार्टर में डिनर करने पहुंचे थे।

पत्रकारों से बात करने के बाद जो बाइडेन आगे बढ़े तो अचानक तेज धमाके जैसी आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर बाइडेन भी चौंक गए। तुरंत उनके सुरक्षाकर्मी उन्हें दूसरे वाहन की ओर लेकर चले गए। 

जानकारी के मुताबिक जो कार काफिले से आकर टकराई थी वह सिल्वर कलर की थी। इसके अलावा उसपर डेलावेयर का ही नंबर पड़ा था।

घटना के बाद ड्राइवर ने तुरंत सरेंडर कर दिया था। हाल ही में बाइेडन की पोती नाओमी बाइडेन की सुरक्षा में चूक का मामला भी सामने आया था। कुछ लोगों ने नाओमी की कार की खिड़की तोड़ने की कोशिश की।

इसके बाद उनके सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग भी की। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button