देश

पाकिस्तान क्यों करता है दाऊद इब्राहिम की हिफाजत? सच पर पर्दा डालती है ISI…

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मरने की खबरें कई बार आ चुकी हैं।

हालांकि उसके बाद फिर कहा जाता है कि दाऊद जिंदा है।

दाऊद भारत का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है। हाल ही में खबर उड़ी कि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर दे दिया गया है और इसके बाद उसकी मौत हो गई। फिर बताया गया कि दाऊद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हालांकि दाऊद इब्राहिम को जहर देना इतना आसान नहीं है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई दाऊद की पुरी सुरक्षा करती है। हालांकि पाकिस्तानी सेना के अस्पताल में दाऊद के भर्ती होने के दावे से इनकार नहीं किया गया है। 

सवाल वही खड़ा होता  है कि आखिर पाकिस्तान दाऊद की सुरक्षा क्यों करता है? दरअसल दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान भारत के खिलाफ जिहादी आतंकवाद के हथियार के तौर पर देखता है।

1993 के बम धमाकों को लेकर भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका ने भी दाऊद को जिम्मेदार ठहराया है और उसकी तलाश में है। वहीं भारत सरकार के खिलाफ दाऊद इब्राहिम साजिश में शामिल रहता है।

उसके पास अच्छा-खासा फंड है जो कि वह आतंकवाद के लिए खर्च करता है। इसीलिए दाऊद पाकिस्तान का चहेता बना हुआ है। पाकिस्तान किसी भी तरह उसे भारत की एजेंसियों से बचाकर रखना चाहता है। 

बता दें कि दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरों के बीच ही पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद को नजरबंद किए जाने की भी खबरें सामने आई थीं। बताया जाता है कि वह दाऊद के रिश्तेदार हैं।

हालांकि इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं हो पाई। ऐेसे में दाऊद इब्राहिम को लेकर संदेह अब भी बना हुआ है। वहीं जानकारों का यह भी कहना है कि अगर दाऊद इब्राहिम की मौत हो भी जाती है तब भी पाकिस्तान इस खबर को बाहर नहीं आने देगा।

पाकिस्तान तो इस बाद से भी इनकार करदेता है कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां है। 

जब यह पता चला कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में है, तब से ही पाकिस्तान उसे सुरक्षा देने की बात पर सफाई देने लगा।

वहीं एनआईए ने जो हालिया चार्जशीट फाइल की है उसमें दाऊद के परिवार का भी जिक्र किया गया है। इसमें कहा गया है कि दाऊद की दूसरी पत्नी मैजाबिन हैं और उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button