विदेश

कनाडा में मंदिर के पुजारी के बेटे के घर पर 14 राउंड फायरिंग, इसी शहर में हुई थी निज्जर की हत्या…

कनाडा के सरे में प्रमुख हिंदू मंदिर प्रमुख के बेटे के घर पर अज्ञात बदमाशों ने 14 राउंड फायरिंग की है।

आपको बता दें कि सरे को खालिस्तानी चरमंथियों का अड्डा माना जता है। इसी शहर के एक गुरुद्वारे के पास आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर हत्या के आरोप लगाए थे। हालांकि, उनके द्वारा आज तक कोई सबूत पेश नहीं किया गया।

यह घटना 27 दिसंबर 2023 को सुबह लगभग 8:03 बजे 80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक में हुई। सरे रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के एक बयान के अनुसार, जिस आवास पर फायरिंग की गई वह सरे में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बड़े बेटे का है।

उनके बेटे के घर पर हमला किया गया और कम से कम 14 राउंड फायरिंग की गई।

गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन गोली लगने से घर को नुकसान हुआ। पुलिस कई घंटों तक घटनास्थल पर रही, सबूतों की जांच की, गवाहों से बात की और संभावित सीसीटीवी फुटेज के लिए आस-पड़ोस में छापेमारी की।

सरे आरसीएमपी जनरल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने जांच अपने हाथ में ले ली है और अधिकारी हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं।

यह घटना कनाडा में हिंदू समुदाय के लोग खालिस्तानी समूहों की बढ़ती उपस्थिति के साथ-साथ मंदिरों को निशाना बनाने वाली बर्बरता और बढ़ते हमलों से जूझ रहे हैं।

हाल की घटनाओं में सरे के लक्ष्मी नारायण मंदिर में भारत विरोधी पेंटिंग किए गए थे। ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना हुई थी।

ये घटनाएं खालिस्तान समर्थक रैलियों और सिखों के लिए एक अलग राज्य के लिए जनमत संग्रह की मांग को लेकर ऑनलाइन बयानबाजी में वृद्धि के बाद हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button