विदेश

नर्स ने पानी से बदल दिए दवाई के बोतल, 10 मरीजों की चली गई जान…

एक नर्स की करतूत की वजह से कम से कम 10 मरीजों की मौत हो गई।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक यूएस में मेडफोर्ड के असांते रीजनल मेडिकल सेंटर में एक नर्स ने फेंटानिल इंट्रावेनस (IV) ड्रिप को पानी की बोतल से बदल दिया।

इस बात का शक तब हुआ जब एक कर्मचारी ही पर ही अस्पताल की दवाइयां चुराने का आरोप लगा। अस्पताल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में कम से कम 10 लोग इन्फेक्शन की वजह से मर गए। सूत्रों ने यह भी बताया कि फेंटानिल नाम की दर्दनाशक दवा को पहले ही गायब कर दिया गया था।

ऐसे में इसको कवर करने के लिए नर्स ने टैप के सामान्य पानी को बोतल में भर दिया। यह पानी मरीजों के लिए खतरनाक था। इसको चढ़ाने के बाद मरीजों की तबीयत बिगड़ने लगी। 

दो लोगों ने अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और कहा कि लापरवाही की वजह से उनके रिश्तेदारों की मौत हो गई है। उन्हें फेंटानिल की जगह पर नॉन स्टेराइल वॉटर दे दिया गया था।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच शुरू कर दी गई है। यह बात सच पाई गई है कि अस्पताल में लापरवाही की वजह से मरीजों की जान गई।

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि बोतल में दवा की जगह पानी भरने के लिए ऐसा हुआ। 

पुलिस का कहना है कि वह ऐसे कर्मचारियों की भी जांच की जा रही है। मरीजों से पूछताछ करके पता लगाया जा रहा है कि कौन से कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं है।

इसके अलावा हेल्थकेयर से जुड़े लोगों से भी जानकारी जुटाई जा रही है कि मौत की क्या वजहें हो सकती हैं। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की गई है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

Post Views: 4

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button