देश

कन्नौज में पुलिस एनकाउंटर, लूट और हत्या के मामले में वांछित अपराधी ढेर, दूसरे को लगी गोली…

यूपी के कन्नौज में गुरुसहायगंज पुलिस स्टेशन पास सुबह पुलिस मुठभेड़ के दौरान सनसनीखेज लूट और हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को मार गिराया गया, जबकि उसका साथी जवाबी गोलीबारी में घायल हो गया।

इसकी पुष्टि यूपी पुलिस महानिदेशक (डीजी) प्रशांत कुमार ने लखनऊ में की है।उन्होंने कहा कि दोनों 5 जनवरी को गुरुसहायगंज बाजार में एक सेल्समैन की हत्या के बाद एक आभूषण की दुकान से 50 लाख रुपये के आभूषण और नकदी की लूट में शामिल थे।

उन्होंने कहा कि सोने और चांदी के आभूषणों के साथ-साथ 20 लाख रुपये की नकदी भी लूटी गई थी। उनसे बरामद किया गया। 

डीजी ने कहा कि मृतक की पहचान इजहार के रूप में हुई है जबकि घायल आरोपी की पहचान तालिब के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान जब दोनों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस टीम ने उन्हें रुकने के लिए कहा और गोलीबारी कर दी, जिसमें दो कांस्टेबल अमन सिंह और विनय कुमार घायल हो गए।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों आरोपी घायल हो गए और उनमें से एक ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि दूसरे का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि उनके पास से करीब 250 ग्राम सोना, 500 ग्राम चांदी के साथ-साथ 4.30 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। उन्होंने कहा कि घायल आरोपियों ने बताया कि उन्होंने शेष रकम एक आभूषण को बेच दी है जिसके बाद आगे की छापेमारी जारी है।

5 जनवरी को थी वारदात

दोनों हमलावरों ने कन्नौज में एक आभूषण की दुकान चलाने वाले मोहम्मद अयाज (32) की 5 जनवरी की देर शाम अपनी दुकान बंद करके घर लौटते समय गोली मारकर हत्या कर दी थी और लगभग 35 लाख रुपये के सोने और चांदी के गहने लूट लिए थे।

8 जनवरी को उनकी मंगेतर सना खान (26) ने कमरे की छत से लटककर अपनी जान दे दी थी। वह अयाज की हत्या के बाद अवसाद में थी। उनकी शादी इसी साल फरवरी में होने वाली थी।

Post Views: 11

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button