छत्तीसगढ

मुख्यमंत्री द्वारा डब्ल्यूआरएस कॉलोनी काली मंदिर के पास लाइब्रेरी के लिए 6 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा…..

रायपुर :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय परिसर में रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के अनेक सामाजिक संगठनों और प्रतिनिधि मंडलों ने भेंट-मुलाकात की।

सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों नेे चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं और मांगों को रखा। मुख्यमंत्री से अनेक सामाजिक संगठनों ने सामाजिक भवन के लिए जमीन उपलब्ध कराने और भवन निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग मांगा।

जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें शासकीय जमीन के मूल्य की 10 से 15 प्रतिशत राशि की दर से जमीन क्रय कर रजिस्ट्री कराने को कहा। इसके उपरांत उन्होंने भवन निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के डब्ल्यूआरएस कॉलोनी काली मंदिर के पास लाइब्रेरी के लिए 6 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की। डब्ल्यूआरएस कालोनी निवासी सरस्वती वर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया

कि उनकी बेटी अग्रिमा वर्मा राजस्थान में मनोविज्ञान में पीजी कर रही है। उन्होंने बेटी की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद मांगी। मुख्यमंत्री ने दो लाख रूपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री बघेल ने गुजराती ब्रम्ह समाज को सामाजिक भवन के लिए आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया।

इसाई समाज की मांग पर मुख्यमंत्री बघेल ने सेंटपाल स्कूल बैरन बाजार के जीर्णोद्धार के लिए 20 लाख रूपए की सहयोग राशि स्वीकृत करने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान केरला समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मंदिर, भवन आदि के लिए जमीन की मांग की।

मुख्यमंत्री का लोधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने नवा रायपुर सेक्टर-15 में चौक का नामकरण रानी अवंती बाई के नाम करने के लिए आभार व्यक्त किया। प्रतिनिधि मंडल ने जिला अस्पताल का नामकरण वीरांगना रानी अवंति बाई के नाम पर करने की मांग भी की।

बंगाली समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपकी सरकार अच्छा काम कर रही है और शासन की योजनाओं से लोगों को लाभ हो रहा है।

सिंधी समाज ने चेट्रीचण्ड्र महोत्सव पर शासकीय अवकाश घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री को नर्सिंग-डे के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने धोबी समाज के लिए सुंदरघाट निर्माण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री निवास में विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से भेंट के दौरान नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, मुख्यमंत्री के सचिव अंकित आनंद, कमिश्नर रायपुर यशवंत कुमार, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गांडा समाज, उत्कल समाज, बौद्ध समाज, यादव समाज, कुर्मी समाज, जैन समाज, सिक्ख समाज, सतनामी समाज के प्रतिनिधियों ने भी मुलाकात की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button