छत्तीसगढ

छग विस चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवार व मंत्री लखमा के विरोध का वीडियो हो रहा है वायरल…

छग विस चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवार व मंत्री लखमा के विरोध का वीडियो हो रहा वायरल

सुकमा। जिले के एकमात्र विधानसभा सीट कोंटा से कांग्रेस के उम्मीदवार आबकारी मंत्री कवासी लखमा हैं। वे यहां से पांच बार चुनाव जीत चुके हैं,

और छठवीं बार फिर मैदान में हैं। ग्रामीण बहुल इस सीट पर कई गांवों में कवासी लखमा को लेकर भारी नाराजगी देखी जा रही है। फर्जी मुठभेड़ और जेल में बंद ग्रामीणों की रिहाई यहां बड़ा मुद्दा है।

किस्टाराम, दरभागुड़ा, गोरली, रेड्डीपाल, गादीरास समेत अन्य इलाकों में ग्रामीण विरोध कर रहे हैं, हालांकि कवासी लखमा उन्हें मनाने में लगे हुए हैं।

विरोध के दौरान वहां मौजूद कुछ ग्रामीणों ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो के वायरल होने के बाद कोंटा में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि ग्रामीण तभी मानेगे जब नक्सली मान जाए।

कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के विरोध का ऐसा ही एक मामला जिले के किस्टाराम का सामने आया, जहां मंत्री व कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के पुत्र हरीश कवासी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ किस्टाराम पहुंचे थे।

यहां बड़ी संख्या में ग्रामीण पहले से ही मौजूद थे। मौजूद ग्रामीणों ने कहा कि कवासी लखमा ने हमारे लिए कुछ नहीं किया है, इसलिए उनका विरोध किया जा रहा है।

हरीश कवासी को गांव से चले जाने के लिए ग्रामीण कह रहे थे। माहौल गरमाता देख पुलिस ने सुरक्षा का ध्यान रखते हुए वहां से निकलने कहा गया।

उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में कवासी लखमा के गढ़ में यह पहली बार नहीं है

कि उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा हो, 3-4 दिन पहले भी कवासी लखमा के लिए वोट मांगने गए कार्यकर्ताओं को ग्रामीणों ने भगा दिया था।

किस्टाराम, रेड्डीपाल, गगनपल्ली समेत अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि वर्ष 2018 में चुनाव से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि फर्जी एनकाउंटर बंद होगा। फर्जी केस में जो लोग जेल में बंद हैं, उन्हें रिहाई दिलाई जाएगी।

लेकिन पिछले 05 वर्षों में ऐसा नहीं हुआ, इसलिए अब गांव-गांव में लखमा का विरोध किया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button