छत्तीसगढ

धमतरी : मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किस्त 31.71 करोड़ रूपए की राशि हितग्राहियों के खाते में की अंतरित

धमतरी : मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किस्त 31.71 करोड़ रूपए की राशि हितग्राहियों के खाते में की अंतरित

धमतरी : मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय  से आज वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत प्रदेश के 1 लाख 22 हजार से ज्यादा हितग्राहियों के खाते में चौथी के रूप में 31 करोड 71 लाख रूपए की राशि का अंतरण किया। इसके साथ ही धमतरी जिले के  6 हजार 805 हितग्राहियों के खाते में भी 1 करोड़ 70 लाख 12 हजार 500 रुपए अंतरित किए गए।

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा हमारे देश के भविष्य है इसलिए युवाओं को आर्थिक और वैचारिक रूप से मजबूत होना आवश्यक है। उन्होंने कहा की युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करना हमारा उददेश्य नही है, हमारा उद्देश्य है प्रदेश के हर युवा को रोजगार प्रदान करना।

उन्होने कहा कि बेरोजगारी भत्ता एक सहयोग है, जिसके जरिए वे आगे की शिक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर सकते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरी के लिए सुप्रीम कोर्ट से रोक हटते ही विज्ञापन जारी किया गया। व्यापाम एवं पीएससी के माध्यम से 41 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं चल रही है।

उन्होंने कहा की पूर्व में वनोपजों की खरीदी के लिए कोई समर्थन मूल्य नहीं था, हमने न सिर्फ वनोपजो का समर्थन मूल्य निर्धारित किया, बल्कि पूर्व में किए जाने वाले 7 वनोपजो  की संख्या को बढ़ाते हुए 65 भी किया है।

इस अवसर पर  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिहावा विधायक एवं उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को सिर्फ बेरोजगारी भत्ता प्रदान करना नहीं है, प्रदेश सरकार की मंशा है कि प्रदेश का हर युवा आत्मनिर्भर बनें।

इसके लिए बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले युवाओं को सरकार द्वारा विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण देकर उन्हें हुनरमंद बनाया जा रहा है ताकि वे आर्थिक रूप से सक्षम होकर अपने सपनों को पूरा कर सकें।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, नगर निगम धमतरी के महापौर विजय देवांगन, जनप्रतिनिधि शरद लोहाना के अलावा कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी, सीईओ जिला पंचायत रोक्तिमा यादव, जिला रोजगार अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button