छत्तीसगढ

भाजपा को पटकनी देने जैन का मतदाताओं से विनम्र निवेदन…

भाजपा को पटकनी देने जैन का मतदाताओं से विनम्र निवेदन

जगदलपुर : सामाजिक समरसता की भूमि छत्तीसगढ़ को बदनाम करने की साजिश का करें पर्दाफाश

राज्य के क्षेत्र विशेष में आमंत्रित किए जा रहे स्टार प्रचारक

भाजपा नेता संवैधानिक शपथों की उड़ा रहे धज्जियां

भाजपा के कतिपय नेता इन दिनों छत्तीसगढ़ की सामाजिक समरसता को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने और भाजपा को पटकनी देने का विनम्र निवेदन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रेखचंद जैन ने किया है

ताकि भाजपा नेताओं को सबक सिखाया जा सके तथा इनके नापाक इरादों को ठिकाने लगाया जा सके। जैन ने कहा है कि गुरु घासीदास, वल्लभाचार्य, संत गहिरा गुरु, मिनीमाता आदि की यह जन्म- कर्मभूमि छत्तीसगढ़ देश को सामाजिक समरसता,

एकता व अखंडता का संदेश देता रहा है। इसे यहां के निवासियों ने भी आत्मसात किया है।

यह बात भाई- भाई के बीच फूट डालने की मानसिकता रखने वालों को पसंद नहीं आ रही है इसलिए पश्चिम बंगाल की तर्ज पर भाजपा नेता यहां आ रहे हैं।

भाजपा को जैसा जवाब बंगाल की जनता ने दिया था वैसा ही जवाब छत्तीसगढ़ की जनता से भाजपा को देने का विनम्र आग्रह राज्य के जागरूक मतदाताओं से किया है।

छत्तीसगढ़ के क्षेत्र विशेष को विवादित बताने की जो मुहिम भाजपा ने चला रखी है वह कभी भी फलीभूत नहीं होगी क्योंकि छत्तीसगढ़ के संवेदनशील लोगों ने ऐसे तत्वों को कभी भी स्वीकार नहीं किया है।

सामाजिक समरसता की भूमि छत्तीसगढ़ के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के मध्य विष वमन किया जा रहा है। सामाजिक खाई पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

इन विधानसभा क्षेत्रों में कड़वी बात परोसने वाले भाजपा नेताओं को बतौर स्टार प्रचारक बुलाना यह इंगित करता है कि भाजपा छत्तीसगढ़ में लोगों को लड़ाना चाहती है ताकि अपना उल्लू सीधा कर सके।

भाजपा के जिन नेताओं को जनमत में विभेद करने की मानसिकता से बुलाया जा रहा है, उनमें से अनेक केंद्र तथा राज्य सरकारों में उच्चतर संवैधानिक पदों को धारण किए हुए हैं।

इन पदों को धारण करते समय उनके द्वारा जो शपथ ली जाती है, उसकी भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सामाजिक एकता व भाईचारे की स्थापना, सौहाद्रता व बन्धुता की भावना को प्रगाढ़ करना संविधान का आधार है

जिसकी प्रवासी भाजपा नेता खूब धज्जियां उड़ा रहे हैं। जैन ने ऐसे तत्वों के नापाक इरादों को ध्वस्त करने कांग्रेस के पक्ष में अधिकाधिक मतदान करने की अपील स्थानीय मतदाताओं से की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button