मध्यप्रदेश

BJP ने विधानसभा चुनावों को लेकर दूसरी सूची भी जारी की, तीन केंद्रीय मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा

Bhopal News: मध्यप्रदेश भाजपा ने सोमवार को अपने प्रत्शाशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 39 नाम हैं। विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। उनमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, गणेश सिंह, राकेश सिंह, रीति पाठक और सांसद उदयप्रताप सिंह शामिल हैं। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। इंदौर की एक नंबर सीट से कैलाश विजयवर्गीय का नाम चौंकाने वाला है। वहीं देपालपुर से मनोज पटेल, छिंदवाड़ा से बंटी साहू का नाम घोषित किया है।

तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। वह दिमनी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इन 39 उम्मीदवारों में कई सांसद भी शामिल हैं। वहीं, तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। उनमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, गणेश सिंह, राकेश सिंह, रीति पाठक और सांसद उदयप्रताप सिंह शामिल हैं। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

सतना से सांसद गणेश सिंह सतना सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। सीधी से सांसद रीति पाठक सीधी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। उन्हें नरसिंहपुर से टिकट दिया गया है।

बैठक में भाजपा की दूसरी सूची को हरी झंडी दी गई

भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गत 13 सितंबर को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में हुई थी। बैठक में पीएम नरेन्‍द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव सम‍िति‍ के अन्‍य सदस्‍य मौजूद थे। इस बैठक में भाजपा की दूसरी सूची को हरी झंडी दी गई।

पार्टी ने श्‍योपुर से दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुनाथ कंसाना, दिमनी से नरेन्‍द्र सिंह तोमर, लहार से अमरीश शर्मा गुड्डू और भितरवार से मोहन सिंह राठौर को टिकट दिया है।

डबरा से इमरती देवी, सेवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हिरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृजबिहारी पटेर‍िया, राजनगर से अरविंद पटेरिया, सतना से गणेश सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, सीधी से रीती पाठक, सिंहावल से विश्‍वामित्र पाठक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, डिंडौरी से पंकज टेकाम, निवास से फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते और कटंगी से गौरव पारधी को टिकट दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button