छत्तीसगढ

पिता ने की दूसरी शादी तो बेटे ने कर दी हत्या…….

पिता ने की दूसरी शादी तो बेटे ने कर दी हत्या

दुर्ग। दुर्ग में एक पुत्र ने अपने पिता की निर्मम हत्या कर दी। बेटा इस बात से नाराज था कि उसके पिता ने उसकी लकवाग्रस्त और बीमार मां को छोड़कर दूसरी महिला से शादी कर ली।

पिता कई साल से दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जामुल थाना प्रभारी याकूब मेमन ने बताया कि उन्हें मंगलवार सुबह 5 बजे सूचना मिली की ग्राम सुरडूंग में एक व्यक्ति की हत्या हो गई है। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची।

वहां जाकर उन्होंने देखा कि वहां रहने वाले दिनेश साहू (32 साल) ने अपने पिता कबीर साहू (55 साल) की फावड़ा और डंडे से वार करके हत्या कर दी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके बाद शव का पंचनामा करवाने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भेजा गया। पुलिस आरोपी की मां और आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसने ऐसा क्यों किया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी दिनेश ने बताया कि उसकी मां सरस्वती साहू लकवागस्त है। वह काफी बीमार रहती है। जब वो उसकी बहन छोटे थे तभी अपनी जिम्मेदारी से भागते हुए उसके पिता कबीर साहू ने उसकी मां को छोड़कर दूसरी महिला चंद्रिका साहू से विवाह कर लिया था।

इसके बाद वो अपनी दूसरी पत्नी के साथ शिवपुरी में रहने लगा। सोमवार रात सरस्वती साहू की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। इस पर दिनेश ने पिता को फोन करके बुलाया था। दोनों मिलकर उसे जामुल अस्पताल ले गए। वहां उपचार कराने के बाद वापस घर सुरडूंग आए। रात अधिक होने से कबीर पहली पत्नी के घर में ही सो गया था।

मंगलवार सुबह 4 बजे कबीर और दिनेश उठे और चाय पी रहे थे। इसी दौरान दिनेश ने पिता को कहा कि उसकी मां की जो हालत है उसके लिए तुम जिम्मेदार हो। इतना कहते ही कबीर और दिनेश में झगड़ा होने लगा। गुस्से में आकर दिनेश ने डंडे एवं फावड़े से अपने पिता के सिर में वार करके उसकी हत्या कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button