छत्तीसगढ

पालतू बिल्ली की हुई नसबंदी, जिसे लेकर छत्तीसगढ़ पहुंची थी पशु प्रेमी महिला…..

पालतू बिल्ली की हुई नसबंदी, जिसे लेकर छत्तीसगढ़ पहुंची थी पशु प्रेमी महिला

कोण्डागांव। कोण्डागांव से आपने उपचार के लिए विशाखापटनम जाने के किस्से अक्सर सुने होंगे लेकिन विशाखापटनम से पशु प्रेमी द्वारा एक बिल्ली को पशुचिकित्सालय कोण्डागांव लाकर उपचार करायी यह क्षेत्रवासियों के लिए अवश्य गर्व की बात है।

विशाखापट्टनम निवासी पशु प्रेमी के साई अंकिता ने अपनी पालतु बिल्ली का पशु चिकित्सालय कोण्डागांव में शल्यक्रिया द्वारा अंडाशय एवं गर्भाशय को निकालकर नसबंदी का ऑपरेशन कराया गया।

सफल सर्जरी हेतु टीम को बधाई देते हुए संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं रायपुर एवं कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा भी सराहना की गयी है। प्रभारी पशु चिकित्सालय कोण्डागांव डॉ0 नीता मिश्रा ने बताया कि सीमित संसाधन में हमारी टीम द्वारा क्षेत्र के पशुपालकों को निरंतर श्रेष्ठ पशुचिकित्सा एवं उन्नत पशुपालन हेतु सेवाएं दी जारी हैं।

उक्त सफल सर्जरी के लिए उपसंचालक डॉ0 शिशिरकांत पांडे ने पूरी टीम को बधाई दी एवं उनके द्वारा बताया गया कि वर्तमान में राज्य में सबसे अधिक महिला पशु चिकित्सक (कुल 14) जिला कोण्डागांव में कार्यरत हैं।

जिनको मिलाकर विभाग में पदस्थ सभी पशु चिकित्सकों, ए.वी.एफ.ओ. द्वारा टीम भावना के साथ कार्य किये जा रहे हैं। जिसका परिणाम है कि अब जिले का पशुचिकित्सा विभाग अपनी अलग पहचान बना रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button