छत्तीसगढ

रेखचंद जैन ने वक्तव्य जारी कर मांगा समर्थन…

रेखचंद जैन ने वक्तव्य जारी कर मांगा समर्थन

जगदलपुर : सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की

कांग्रेस के काम व जनहित की घोषणाओं से छत्तीसगढ़ में चल रही लहर

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रेखचंद जैन ने सोमवार को वक्तव्य जारी कर बस्तर संभाग व छत्तीसगढ़ के समस्त कांग्रेस प्रत्याशियों को अधिकाधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की है।

उन्होने जगदलपुर समेत बस्तर संभाग की सभी 12 सीटों तथा छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने और सेवा का अवसर प्रदान करने की मार्मिक अपील की है। जैन ने कहा है

कि जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने 2018 में उन्हें जैसा प्यार दिया था,

उससे बढ़कर उनके छोटे भाई जतिन जायसवाल को बहुमत प्रदान कर सेवा का मौका देगी। अपने कार्यकाल के दौरान वे कभी भी अपने कर्तव्यों से विमुख नहीं हुए, जनता की सेवा में चौबीसों घंटे जुटे रहे।

इसका प्रतिफल भी नजर आता है इसलिए वे विधानसभा क्षेत्र की जनता को आश्वस्त करते हैं कि कांग्रेसजन क्षेत्र की सेवा करने के संकल्प से कभी भी नहीं डिगेंगे।

जैन ने कहा है कि वे समस्त कांग्रेसजनों की ओर से जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा पूर्ववत जारी रखने का संकल्प लेते हैं।

संसदीय सचिव जैन ने कहा है कि कांग्रेस सरकार और संगठन की ओर से विगत पांच सालों में उन्हें सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कांकेर आदि जिलों की जिम्मेदारी देकर भेजा जाता रहा है जिससे इन जगहों के निवासियों से भी उनका घनिष्ठ व आत्मीय संबंध बना है।

इस आधार पर उन्होने बस्तर संभाग के सातों जिलों की 12 विधानसभा सीटों समेत राज्य की समस्त सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को अधिकाधिक वोटों से जिताने की अपील की है।

जनता के हित में लिए गए फैसले

जारी वक्तव्य में जैन ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में मंत्री परिषद ने विगत पांच वर्ष में समाज के सभी वर्गों के हितार्थ अनेक निर्णय लिए हैं।

किसान कर्ज माफी, धान बोनस, समर्थन मूल्य पर धान व मक्का की खरीदी सुनिश्चित करने समेत अनेक निर्णय लिए गए हैं।

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में नानगुर, बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में उसूर, कोंटा विधानसभा क्षेत्र में गादीरास, नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में कोहकामेटा आदि स्थानों को तहसील बनाकर प्रशासनिक सुविधा प्रदान की गई है।

उप तहसीलों के गठन समेत नवीन पंचायतों का सृजन किया गया है। देवगुड़ी/ मातागुड़ी मरम्मत, आसना में बादल अकादमी की स्थापना समेत जनजातीय संस्कृति के संरक्षण- संवर्धन के विविध उपाय किए गए हैं।

बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण में स्थानीय विधायकों की भूमिका सुनिश्चित की गई है।

बस्तर बटालियन के गठन का फैसला

जैन ने कहा है कि शिक्षित बेरोजगारों के हित में अनेक फैसले लिए गए हैं। बस्तर बटालियन का गठन कर सातों जिलों के 300-300 युवक- युवतियों की भर्ती सुनिश्चित की गई है। कनिष्ठ कर्मचारी चयन आयोग का गठन कर तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर स्थानीय भर्ती को प्राथमिकता दी गई है। जगदलपुर में लाला जगदलपुरी के नाम पर लाइब्रेरी का नामकरण कर वहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

विपक्ष के पास कुछ भी नहीं

रेखचंद जैन ने कहा है कि जहां कांग्रेस सरकार के पास कोरोना काल में जनता की अथक सेवा करने समेत बताने के लिए सैकड़ों उपलब्धियां हैं, वहीं विपक्ष के पास कुछ भी नहीं है। जनता को भ्रमित करने विपक्ष के पास आरोप लगाने के अलावा कुछ भी नहीं है।

जागरूक मतदाता अपना हित जानते- समझते हैं। सभी समाज के लोग भाजपा की चालाकियों और धोखेबाजी- फरेब को जान समझ गए हैं। जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में काम के आधार पर कांग्रेस की आंधी बह रही है। कांग्रेस के काम और मुख्यमंत्री के नाम पर जनता के आशीर्वाद से भूपेश बघेल का 75 सीट पार करने का लक्ष्य जरूर हासिल होगा।

कांग्रेस की गारंटियों से घबराई भाजपा

जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की गारंटियों से भाजपा घबरा गई है, जो उसके नेताओं के बयानों से परिलक्षित होती है।

घरेलू गैस सिलेंडर पर प्रति माह 500 रुपये सब्सिडी, 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ, महिला स्व सहायता समूहों की लोन माफी, राशन कार्ड के आधार पर 10 लाख तक का निशुल्क उपचार,

केजी से पीजी तक सरकारी स्कूल- कालेजों में सभी वर्ग के बच्चों की मुफ्त शिक्षा समेत किसान कर्ज माफी आदि घोषणाओं से भाजपा नेताओं को कुछ सूझ नहीं रहा है।

भाजपा के 15 साल में जनता को कुछ भी नहीं मिला जबकि कांग्रेस समाज के सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ दे रही है। इन घोषणाओं को भाजपा नेता रेवड़ी कहकर गरीब व मध्यमवर्गीय परिवारों का अपमान कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button