छत्तीसगढ

भारी मात्रा में चांदी और नगदी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार…

भारी मात्रा में चांदी और नगदी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

महासमुंद : जिले के साइबर सेल और सिंघोड़ा पुलिस को भारी मात्रा में चांदी और नगदी के साथ 2 लोगों को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। एनएच-53 में रेहटीखोल चेक पोस्ट के पास 2 व्यक्ति पकड़े गए है।

जिनसे 71.811 किलो चांदी और 1 लाख 83 हजार नगद के साथ एक कार जब्त किया गया है। जब्त चांदी की कीमत 35 लाख 18 हजार रुपये बताई गई है। पकड़े गए दोनों व्यक्ति का नाम महेश साहू और विष्णुप्रसाद ठाकुर है जो राजधानी रायपुर के निवासी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राज्जीय चेक पोस्ट रेहटीखोल (छत्तीसगढ़ ओड़िसा बॉर्डर) के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

तभी बरगढ़ ओडिसा की तरफ से एक सफेद रंग की रेनॉल्ट क्वीड कार क्रमांक CG 04 LH 9310 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका गया।

चेक पोस्ट पर जांच के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े

कार में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिनसे पूछताछ करने पर ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम महेश साहू पिता उमेश कुमार साहू उम्र 26 वर्ष सा. लाखेनगर थाना पुरानी बस्ती जिला रायपुर और वाहन चालक ने अपना नाम विष्णुप्रसाद ठाकुर पिता मनमोहन ठाकुर उम्र 30 वर्ष सा. इंद्रप्रस्थ कॉलोनी रायपुरा थाना ढीढी नगर जिला रायपुर का होना बताया। जिनसे पूछताछ करने पर सही तरीके से जवाब नहीं देने और जवाब गोलमोल, संतोषप्रद नहीं पाये जाने पर वाहन की तलाशी ली गई। तो पीछे डिक्की में अलग-अलग बैंग रखा हुआ मिला।

कार की डिग्गी में मिला चांदी का जखीरा

इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और कार डिक्की को खुलवाकर चेक किया गया तो कार की डिक्की में अलग-अलग विभिन्न बैंगों में रखी मिला।

जिसे खोल चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी की आभूषण, चांदी की सिल्ली और नगदी मिली। जिसे निकालकर चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी के विभिन्न आभूषण (पायल, अंगूटी, ब्रेसलेट आदि आभूषण), चांदी की सिल्ली कुल वजनी 71.811 किलो ग्राम और 183450 रुपये नगदी रकम रखे मिला।

पुलिस ने की कार्यवाही

पुलिस की टीम द्वारा दोनों व्यक्तियों से नगदी रकम और चांदी की ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नही कर पाया। और पुलिस गोलमोल जवाब दे रहे थे। दोनो का आचरण भी संदिग्ध था।

चांदी की ज्वेलरी और चांदी की सिल्ली एवं नगदी रकम के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने से चांदी की आभूषण और सिल्ली वजनी लगभग 71.811 किलो ग्राम कीमती करीबन 35,18,439/- रुपये और वाहन रेनॉल्ट क्वीड कार क्र0 CG 04 LH 9310 सफेद रंग की कीमती करीबन 2,00,000 रुपये को एवं नगदी रकम 1,83,450 रुपये को थाना सिंघोडा में धारा 102 crpc के तहत जब्त कर कार्रवाई की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button