छत्तीसगढ

4 घंटे के अंदर बरसेगा बादल, रेड अलर्ट जारी……

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से धीमे पड़ा मानसून एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ सकता है। मौसम विभाग ने बीजापुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया है।

इसके साथ ही कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी जताई है. पिछले 24 घंटे में सुकमा और उसके आसपास के क्षेत्र में अच्छी बारिश देखने को मिली है। साथ ही बस्तर और धमतरी में भी मानसून का असर देखने को मिला, जिससे कई जगहों पर हल्की और तेज बारिश हुई।

प्रदेश में अगले 4 घंटे के अंदर तेज बारिश की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें मुख्य रूप से बीजापुर और नारायणपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां बीती शाम भी हल्की बारिश का दौर देखने को मिला है।

बस्तर, धमतरी, बालोद और राजनांदगांव संभाग के कुछ जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी है। दरअसल, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिण ओडिशा तट पर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मानसूनी द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, रायपुर, भवानीपटना से होकर गुजर रही है,

जिसके कारण छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे के अंदर तेज बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही कई जिलों में तेज हवाओं का दौर भी देखने को मिलेगा. हालांकि कुछ जिलों में मौसम सामान्य रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button