देश

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में भक्तों को मिलेगा प्रसादम, आंध्र प्रदेश में तैयार हो रहे 1 लाख लड्डू…

22 जनवरी को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी मेहमानों और भक्तों को मिलने वाला प्रसाद बेहद खास होगा। उन्हें आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया जाने वाला प्रसादम ‘श्रीवरी लड्डू’ दिया जाएगा।

विश्व प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने यह घोषणा की है। बताया गया कि राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए 1 लाख ‘श्रीवरी लड्डू’ प्रसादम तैयार किया जा रहा है।

मालूम हो कि प्राण-प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दूसरे विशेष आमंत्रित लोग इस मेगा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी एवी धर्म रेड्डी ने तिरुमाला में शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा, ‘हमने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भक्तों और वीवीआईपी मेहमानों को सद्भावना संकेत के तौर पर 1 लाख 25 ग्राम लड्डू वितरित करने का फैसला किया है।

‘ रेड्डी ने कहा कि प्रतिष्ठा समारोह सनातन धर्म के सभी अनुयायियों के लिए ऐतिहासिक क्षण होने वाला है। उन्होंने कहा, ‘टीटीडी का प्राथमिक उद्देश्य हिंदू धर्म, संस्कृति और मूल्यों का प्रचार-प्रसार करना है, इसलिए राम जन्मभूमि पूजा में भाग लेने का अवसर पाकर हम सम्मानित महसूस करते हैं।’

रामलला प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के संतों को आने लगे निमंत्रण
भगवान श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने की कड़ी में संतों को निमंत्रण दिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

सिरसा जिले में मल्लेवाला से हरि रामदास महाराज व जीवननगर से सतगुरु दलीप सिंह को विश्व हिंदू परिषद की टीम ने निमंत्रण पत्र सौंपे।

इस मौके पर प्रांत के सहमंत्री सुशील कुमार ने बताया कि सनातन धर्म में 22 जनवरी का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया जाएगा, क्योंकि इस दिन सालों बाद अयोध्या में रामलला अपने भव्य राम मंदिर में विराजित होंगे। पूरी दुनिया इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनेगी।

इस ऐतिहासिक दिन के उपलक्ष्य में देशभर में महादीपावली मनाई जाएगी। इस दिन को और ऐतिहासिक व खास बनाने के लिए तैयारियां जोरों पर है। उन्होंने आमजन से अपील दोहराई कि इस दिन अपने घरों में दीप जलाएं और कीर्तन कर इसे उत्सव की तरह खुशी मनाएं।

Post Views: 0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button