छत्तीसगढ

PM MODI IN JAGDALPUR :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

जगदलपुर ऑफिस डेस्क :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदलपुर के बस्तर में ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा का शुभारंभ किया। साथ ही विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

पीएम ने इस मौके पर हरी झंड़ी दिखाई। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यहां का बनने वाला स्टील काम आने वाला है, नई ऊर्जा देने वाला है। बस्तर में जो स्टील बनेगा, उससे हमारी सेना भी मजबूत होगी।

पीएम बोले- हमारी सरकार में इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे बढ़ा

बस्तर में शासकीय मंच से बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो।

विकसित भारत के लिए फिजिकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की जरूरतों के अनुरूप होना चाहिए।

यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ का अहम रोल है। केंद्र सरकार का कनेक्टिविटी पर विशेष जोर है।

छत्तीसगढ़ के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के रेल बजट को बढ़ाया गया है। रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य में रेलवे की कई बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं। आजादी के इतने वर्षों में भी ताड़ोकी को रेलवे के नक्शे को जगह नहीं मिली थी।

लेकिन आज ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात मिल रही है। इससे आदिवासी साथियों को सुविधा मिलेगी। रेलवे की ये सभी परियोजनाएं इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button