छत्तीसगढ

CG : मृत समझकर लोग करने लगे अंतिम संस्कार की तैयारी, शवयात्रा में उठकर बैठ गया शख्स……

CG : मृत समझकर लोग करने लगे अंतिम संस्कार की तैयारी, शवयात्रा में उठकर बैठ गया शख्स

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर शहर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां अंतिम संस्कार (Last Rites) के लिए ले जाया जा रहा एक व्यक्ति अचानक होश में आ गया.

जिसके बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि पति-पत्नी में विवाद होता रहता था जिससे तंग आकर पति ने कथित रूप से जहर खाकर खुदकुशी (Suicide) करने की कोशिश की. उसे मृत (Dead) समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाने लगा लेकिन कुछ ही देर में उसे होश आ गया. आनन-फानन में परिजनों ने 108 एम्बुलेंस (Ambulance) बुलाकर अस्पताल पहुंचाया.

नगरनार के थाना प्रभारी जयशंकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके थाना क्षेत्र के चेरबहार गांव में रहने वाले रामधर नाम के व्यक्ति और उसकी पत्नी के बीच आए दिन विवाद होते रहता था. 11 साल पहले उनकी शादी हुई थी और उनकी दो बेटी भी है. उसमें एक 8 साल की है

और दूसरी बेटी 10 साल की है. रविवार को भी पति और पत्नी के बीच विवाद हो गया और विवाद इतना बढ़ा कि रामधर ने कनेर का बीज खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस बीज को खाने के बाद रामधर कुछ घंटे के लिए बेहोश हो गया, ऐसे में रामधर की दोनों बेटी और पत्नी ने उसे मरा हुआ समझा और गांव वालों की इसकी जानकारी दी.

रामधर ने खा लिया था कनेर का बीज, अस्पतला में हालत नाजुक

इधर, गांव वालों ने अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली और आसपास के लोगों को भी सूचना दे दी गई. लेकिन जैसे ही शव यात्रा निकाली जा रही थी. उस दौरान रामधर को अचानक होश आ गया,

जिसके बाद शव यात्रा में अफरा-तफरी मच गई, रामधर को जिंदा देखकर तुरंत 108 एम्बुलेंस को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद रामधर को डिमरापाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिलहाल उसका इलाज जारी है. अस्पताल में रामधर की हालत स्थिर लेकिन नाजुक बनी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button