देश

मेलोडी की सेल्फी; इटली की PM संग अलग अंदाज में दिखे प्रधानमंत्री मोदी, फोटो वायरल…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई में COP28 जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हैं।

यहां उनकी मुलाकात इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से भी हुई। इस दौरान दोनों ने सेल्फी भी ली और #Melodi के साथ इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया गया।

इस तस्वीर में दोनों ही पीएम काफी खुश नजर आ रहे हैं। इटली की पीएम ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पीएम मोदी के साथ ली गई सेल्फी पोस्ट की।

उन्होंने लिखा, “COP28 में अच्छे दोस्त”। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 185,179 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने COP28 बैठक के दौरान मेलोनी से मुलाकात की और कहा कि भारत और इटली एक स्थायी और समृद्ध भविष्य की तलाश में हैं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा, “स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा है।”

पीएम मोदी और मेलोनी के बीच सौहार्द तब सुर्खियों में आया जब वह सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दिल्ली आई थी।

पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया तो उन्होंने उनसे हाथ मिलाया। एक संक्षिप्त बातचीत के बाद दोनों नेता हंसी-मजाक का आदान-प्रदान करते हुए जोर-जोर से हंसने लगे।

जियोर्जिया मेलोनी ने 17 सितंबर को पीएम मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर भी शुभकामनाएं दीं। एक्स पर एक ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी को दोस्त कहते हुए लिखा, “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं नरेंद्र मोदी। एक दोस्त भविष्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और इटली के करीब एक महान राष्ट्र के इतिहास पर गर्व करता है।”

मार्च में मेलोनी ने पहली बार भारत का दौरा किया और पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने उन्हें दुनिया भर के सभी नेताओं में सबसे प्रिय व्यक्ति बताया।

इतालवी नेता की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हुई। पीएम मोदी ने भी मेलोनी का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें इटली की पहली महिला और सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी थी।

The post मेलोडी की सेल्फी; इटली की PM संग अलग अंदाज में दिखे प्रधानमंत्री मोदी, फोटो वायरल… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button