मध्यप्रदेश

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास बाबा महाकाल की शरण में आए, सबके मंगल की कामना की

Ujjain News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में शनिवार सुबह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास और चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे। उन्होंने गर्भगृह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन किया। उसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ ने ई-कार्ट में बैठकर महाकाल लोक का भ्रमण भी किया।

नंदी हॉल में बैठकर बाबा महाकाल का ध्यान

शक्तिकांत दास शनिवार सुबह विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे। गर्भगृह में महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित आशीष शर्मा के आचार्यत्व में उन्होंने भगवान महाकाल का विशेष पूजन-अर्चन किया। इसके बाद उन्होंने नंदी हॉल में बैठकर बाबा महाकाल का ध्यान भी लगाया। आरबीआई गवर्नर दास का सम्मान श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति की ओर से प्रशासक संदीप सोनी ने श्री महाकालेश्वर भगवान की तस्वीर भेंट कर सम्मान किया। मीडिया से बातचीत में दास ने कहा कि बाबा महाकाल के बहुत अच्छे दर्शन हुए। मैंने यहां पूजन भी किया। बाबा महाकाल के भरोसे ही देश में सब कुछ चल रहा है। मैंने सबके मंगल की कामना बाबा महाकाल से की है।

अनिल चौहान ने परिजनों के साथ बाबा महाकाल का पूजन किया

बाबा महाकाल के दरबार में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान भी पूरे परिवार के साथ बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन करने पहुंचे थे। महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित राम गुरु के आचार्यत्व में चौहान और परिजनों ने गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजन किया। इसके बाद वे भी नंदी हॉल में कुछ देर तक भगवान की भक्ति में लीन नजर आए। शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर शक्तिकांत दास, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ अनिल चौहान, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरविंद कुमार के परिवार के साथ महाकाल पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button