विदेश

पहली बार विवेक रामास्वामी पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, बता दिया फ्रॉड और ठग…

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

इसी बीच रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की रेस में शामिल भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच भी तल्खी सामने आई है।

पहली बार सार्वजनिक तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्विंद्वी विवेक रामास्वामी की आलोचना की है। बता दें कि विवेक रामास्वामी उम्मीदवारी के लिए डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

ट्रंप ने आरोप लगाया कि विवेक नामांकन हासिल करने के लिए गलत रास्ते अपना रहे हैं। उन्होंने विवेक रामास्वामी को फर्जी और ठग भी बता डाला। 

आयोवा कॉकस (पार्टी की तरफ से उम्मीदवारी पर विचार करने के लिए बुलाई जाने वाली बैठक) से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने विवेक रामास्वामी पर इस तरह की तल्ख टिप्पणी की है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि रामास्वामी को वोट देकर वे अपनी वोट बर्बाद ना करें क्योंकि इससे दूसरे पक्ष को फायदा मिलने वाला है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक के आंकड़ों से पता लगता है कि रामास्वामी को लोवा पोल्स में चौथी जगह मिली। इसके पीछे ट्रंप का सपोर्ट बेस भी है जो कि रामास्वामी को मिल रहा है। 

एक तरफ विवेक रामास्वामी डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में बोलने से कतराते हैं तो दूसरी तरफ ट्रंप के कैंपने अडवाइजर क्रिस लाचिविता ने रामास्वामी को एक नंबर का फ्रॉड बता दिया।

उन्होंने कहा, अगर आप एक रिपब्लिकन हैं और डोनाल्ड ट्रंप को सपोर्ट करते हैं तो इस फर्जी आदमी से सावधान रहें। वह एक शाकाहारी व्यक्ति है। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव का अभियान शुरू होने के बाद से ही रामास्वामी ट्रंप के समर्थक रहें हैं और उनका कहना है कि अगर वह जीतते हैं तो डोनाल्ड ट्रंप से माफी मांग लेंगे। 

बता दें कि अब तक डोनाल्ड ट्रंप और रामास्वामी के बीच अच्छी समझदारी देखने को मिल रही थी।

रामास्वामी ने कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप के बैलट पर रोक लगाए जाने के बाद यहां तक कह दिया था कि सभी रिपब्लिकन उम्मीदवारों को भी अपना बैलट वापस ले लेना चाहिए।

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी चौथी जीओपी डिबेट के बाद रामास्वामी की तारीफ की थी।  

क्यों नाराज हो गई  ट्रंप की टीम
बताया जा रहा है कि रामास्वामी के समर्थक एक अभियान के दौरान टीशर्ट पहने हुए थे जिसपर लिखा था, सेव ट्रंप, वोट विवेक। इससे डोनाल्ड ट्रंप खफा हो गए।

इसके बाद ट्रंप ने रामास्वामी को धूर्त बता दिया और कहा कि इससे धोखा मन खाइए। ट्रंप के लिए ही लोट करिए और किसी और को वोट देकर अपना वोट बर्बाद मत करिए। विवेक रामास्वामी ‘अमेरिका को फिर से महान बनाओ’ अभियान से अलग हैं।  

बता दें कि यह नारा डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 में दिया था। पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप की टीम सीधा रामास्वामी पर हमला कर रही है।

वहीं रामास्वामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा, ट्रंप के कैंपेन अडवाइजर का कदम दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की कटुता हमारी मदद नहीं करेगी। 

Post Views: 5

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button