विदेश

बेटे का सिर काटकर गाजा ले गए हमास आतंकी, लाखों में किया नीलाम, इजरायली सैनिक के पिता ने बयां किया दर्द…

इजरायल और हमास के बीच युद्ध को 100 दिन से ज्यादा का वक्त हो गया है।

इस दौरान दोनों खेमों की तरफ से हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, इसमें अधिकतर निर्दोष महिलाएं और बच्चे हैं। इजरायल दावा करता रहा है कि हमास के हर आतंकी को मिटाने तक जंग जारी रहेगी।

इस बीच एक शहीद इजरायली सैनिक के पिता ने दावा किया कि हमास के आतंकियों ने उनके 19 वर्षीय बेटे का गला काटकर हत्या की और सिर काटकर गाजा ले गए ।

फिर कटे हुए सिर को इजरायली सैनिक का सिर बताकर लाखों में नीलाम कर दिया।

इजरायल के स्थानीय चैनल 14 को दिए इंटरव्यू में डेविड ताहर ने हमास आतंकियों को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। वह बताते हैं कि उनका बेटा अदीर ताहर इजरायली सेना का सदस्य था।

जब सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास आतंकियों ने अचानक हमला किया तो कई सैकड़ों लोगों की जान ले ली। इस हमले के दौरान हमास के आतंकियों ने उनके 19 वर्षीय बेटे अदीर को भी मार डाला।

इतना ही नहीं, उनके बेटे के शव के साथ दरिंदगी भी की गई।

डेविड ने स्थानीय चैनल 14 को बताया, “हमास आतंकियों ने मेरे बेटे के शव के साथ वो सब कुछ किया, जो बयां नहीं किया जा सकता। वे उसका सिर अपने साथ गाजा ले गए। उसे फ्रिजर पर टेनिस गेंदों और अन्य दस्तावेजों के साथ रखा गया था।” उन्होंने कहा, ”मैंने वह सब कुछ किया जो मैं कर सकता था, यह आसान नहीं था, अंत में, मुझे बेटे का धड़ मिला और मुझे बिना सिर के ही अंतिम संस्कार करना पड़ा।”

बेटे के सिर के लिए महीनों भटका
दुखी पिता ने कहा कि उनके बेटे का शव इज़राइल के राष्ट्रीय कब्रिस्तान माउंट हर्ज़ल में पहुंचने के बाद मिला, जब उन्होंने ताबूत खोलकर बेटे की पहचान की।

बेटे का शव डीएनए टेस्ट के बाद पहचाना गया। शव पहचानने योग्य नहीं था। डेविड ने कहा, मैंने डीएनए परीक्षण और उसकी पैंट में मौजूद चीजों से उसकी पहचान की।”

वह बताते हैं कि उसके बाद दो महीनों तक मैं बेटे के सिर के लिए भटकता रहा। इंटरनेट पर मुझे कई डरावने वीडियो और तस्वीरें मिली, जिससे पता लगा कि आतंकी उनके बेटे का सिर गाजा ले गए हैं।

8 लाख में सिर की नीलामी
बाद में, डेविड को आधिकारिक सूचना मिली कि हमास आतंकियों ने उसके बेटे के सिर को एक सैनिक के सिर के रूप में प्रचारित करके 10,000 डॉलर (करीब आठ लाख रुपए) में बेचने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा, “यह बेहद बर्बरतापूर्ण कार्य है।” डेविड ने कहा, बेटे आदिर का सिर बाद में गाजा में एक फ्रीजर के अंदर मिला, जो टेनिस गेंदों और कुछ दस्तावेजों के साथ एक डफेल बैग के अंदर छिपाकर रखा हुआ था।

डेविड के मुताबिक, उन्होंने अपने बेटे का सिर दफना दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button