देश

रायपुर : अखिल भारतीय वैदिक महासम्मेलन कार्यक्रम : कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय…

अखिल भारतीय वैदिक महासम्मेलन कार्यक्रम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायगढ़ जिले के विकासखंड पुसौर के आर्ष गुरुकुल आश्रम तुरंगा में अखिल भारतीय वैदिक महासम्मेलन एवं सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे हैं

आर्ष गुरुकुल आश्रम में मुख्यमंत्री साय ने कार्यक्रम में स्वामी दयानंद सरस्वती को याद करते हुए कहा कि स्वामी जी की 200 वीं जन्मशताब्दी के अवसर पर आयोजित संत सम्मेलन आए सभी आगंतुकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मेरा परम सौभाग्य है की आज मुझे इस कार्यक्रम में आने का अवसर मिला।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा की 1999 मैं पहली बार सांसद बना था। तब से मुझे आर्य समाज के कार्यक्रमों में जाने का अवसर मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व आदिवासी क्षेत्रों में लोगो के उत्थान के लिए आर्य समाज बेहतर कार्य कर रहा है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा की इसी तरह से इन क्षेत्रों की सेवा आर्य समाज द्वारा होती रहे

मुख्यमंत्री ने कहा की 25 दिसंबर को पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाते है और इसी दिन छत्तीसगढ़ के 12 लाख से ज्यादा किसानों को 3716 करोड़ रुपए की राशि धान के बोनस के रूप में वितरित की गई
 
समर्थन मूल्य पर किसानों से 130 लाख मीट्रिक टन खरीदी का लक्ष्य था, जो तय लक्ष्य से ज्यादा हो चुकी है।

मुख्यमंत्री साय ने कहा की 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। लोगों का वर्षों का इंतजार खत्म हुआ।

बहुत खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ के तीर्थयात्रियों को  रामलला दर्शन योजना के माध्यम से प्रदेश सरकार अपने खर्च पर प्रदेश के लोगो को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button