देश

रायपुर : उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने की पीडब्लूडी, पीएचई तथा नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा…

गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

पीएम आवास, विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने कहा

विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाकर कार्य करने के दिए निर्देश

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आज जांजगीर में अपने प्रभार वाले लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने तीनों विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को विभागीय कामकाज के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने को कहा।

उन्होंने सभी कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पीएम आवास, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक प्रभावी ढंग से पहुंचाने को कहा। शत प्रतिशत पहुंचाने कहा।

उन्होंने सभी अधिकारियों को विभागीय समन्वय बनाकर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव को समीक्षा बैठक में जांजगीर-चांपा के कलेक्टर आकाश छिकारा ने विभागीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। सांसद गुहाराम अजगले, विधायक व्यास कश्यप और वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुए।
       
उप मुख्यमंत्री साव ने बैठक में कहा कि निर्माण कार्यों की श्रेष्ठ गुणवत्ता प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए। सभी कार्यों को अनिवार्यतः समय-सीमा में पूर्ण करें।

उन्होंने कहा कि समय-सीमा में काम पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने तीनों विभागों के अधिकारियों को कार्यों की गुणवत्ता बढ़ाने और बेहतर मॉनिटरिंग के लिए कार्यप्रणाली में सुधार लाने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जनता के प्रति जो हमें जिम्मेदारी दी गई है उसके मुताबिक अच्छा काम करना है। उन्होंने सड़कों की मरम्मत का काम यथाशीघ्र पूर्ण करने को कहा।

उप मुख्यमंत्री साव ने बैठक में कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर में पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए।

इसके साथ ही उन्होंने पीएम आवास और पीएम विश्वकर्मा योजना का काम प्राथमिकता के साथ करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से योजना का प्रचार-प्रसार करते हुए क्रियान्वयन किया जाए।
     
उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रमुखता के साथ प्रदान किए जाएं। उन्होंने अवैध कालोनियों के निर्माण पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

नगरीय क्षेत्रों में राजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाते हुए शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य निर्माण कार्याे की सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को सुबह फील्ड में जाकर निर्माण कार्य एवं सफाई कार्याें का निरीक्षण करने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button