देश

कर्नाटक में ढाई साल बाद बदलेगा CM? शिवकुमार के भाई बोले- सपना पूरा होगा…

कर्नाटक कांग्रेस में रोटेशनल सीएम का फॉर्मूला लगाए जाने की अटकलें हैं।

हालांकि, इसे लेकर कांग्रेस नेता साफतौर पर कुछ नहीं कह रहे हैं। दरअसल, राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने दावा किया था कि उनके भाई ढाई सालों के बाद मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

खास बात है कि साल 2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सीएम पद को लेकर काफी तनातनी देखी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को जब डीके सुरेश से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की जगह संभावित उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने भाई का नाम लिया था।

उनसे सवाल किया गया था कि क्या शिवकुमार की मुख्यमंत्री बनने की महत्वकांक्षा पूरी होगी। इस पर उन्होंने जवाब दिया था, ‘सपना देखना गलत नहीं है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि जो आप कह रहे हैं, वो गलत है। सपनों को पूरा होने में समय लगता है।’

सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच पावर शेयरिंग पर उन्होंने कहा था, ‘इस मामले को लेकर आलाकमान ने फैसला ले लिया है।

मैं अभी कुछ भी नहीं कहूंगा, लेकिन एक समय आएगा जब शिवकुमार का सपना पूरा हो जाएगा।’ 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाई थी।

क्या बोले कांग्रेस नेता
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियंक खरगे ने कहा कि इस बारे में किसी को भी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘किसी के पास भी इस संबंध में बोलने का अधिकार नहीं है। यह आलाकमान का फैसला होने वाला है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button