विदेश

25 हजार फिलिस्तीनी महिलाओं, बच्चों को मार डाला, इजरायल के दोस्त अमेरिका ने खुद किया कबूल…

इजरायल के खास दोस्त अमेरिका ने एक बड़ा कबूलनामा किया है।

अमेरिका का कहना है कि इजरायल ने 7 अक्टूबर को हुए हमले के बाद से 25 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने गुरुवार को यह बात कही।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी समूह हमास ने इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमला किया था। इसकी जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने अब तक 25,000 से अधिक फिलिस्तीनी महिलाओं और बच्चों को मार डाला है।

सदन की सशस्त्र सेवा समिति की एक सुनवाई के दौरान मारे गए महिलाओं और बच्चों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर ऑस्टिन ने सांसदों से कहा, “यह 25,000 से अधिक है।”

अक्टूबर में हमास के हमले के बाद से अमेरिका ने इजराइल को जमकर सपोर्ट किया है। इस हमले में लगभग 1,160 लोगों की मौत हो गई थी। 

7 अक्टूबर के बाद से इजरायल ने गाजा पर इतने बम बरसाए की लगभग पूरा शहर जमींदोज हो चुका है। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 30,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने फिलिस्तीन के मृतकों की संख्या ऐसे समय में बताई है जब अमेरिकी खुद इजरायल से इन मौतों में कमी लाने पर जोर दे रहा है। अमेरिका युद्धविराम और गाजा में नागरिक हताहतों की संख्या में कमी लाने पर जोर दे रहा है। 

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने गुरुवार को आरोप लगाया कि इजरायली सेना की गाजा के निर्दोष लोगों पर हैवानियत कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटनाक्रम में शहर में खाने के लिए लोग लाइन पर लगे थे, वे सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे थे।

इस दौरान इजरायली सेना ने उन पर गोलीबारी कर दी। इस हमले में 104 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button