विदेश

उन्होंने मेरे बेटे को सेफ जोन में नहीं जाने दिया, इजरायल पर भड़का भारतीय पिता…

इजरायल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में सोमवार को दिन में करीब 11 बजे लेबनान की ओर से दागी गई एंटी-टैंक मिसाइल की चपेट में आने से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

हमले में केरल में कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गयी। घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अब पैटनिबिन मैक्सवेल के पिता ने इजरायल पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इजरायल ने उनके बेटे को सेफ जोन में जाने की इजाजत नहीं दी।

31 साल के पैटनिबिन उत्तरी इजरायल के गलील में काम कर रहे थे। एक दिन पहले उन्होंने अपने पिता को फोन पर बताया कि मार्गालियट में जिस मुर्गी फार्म में वह काम कर रहे हैं वो अब सेफ नहीं है।

इसके कुछ ही घंटे बाद मिसाइल हमले में उनकी मौत हो गई। पैटनिबिन के पिता ने खुलासा किया कि दो हफ्ते पहले उसी इलाके में इसी तरह का सीमा पार से हमला हुआ था और उन्होंने अपने बेटे को सुरक्षित क्षेत्र में जाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा, “मेरा बेटा सेफ जोन में नहीं जा सका क्योंकि उसके स्पॉन्सर ने उसे जाने की इजाजत नहीं दी।”

मैक्सवेल के पिता ने कहा कि उनके बड़े बेटे ने उन्हें छोटे बेटे की मौत की खबर दी। पिता ने एक टीवी चैनल से कहा, “मेरे बड़े बेटे ने सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे मुझे फोन पर बताया कि मैक्सवेल हमले में घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बाद में, देर रात लगभग पौने एक बजे उसने मुझे बताया कि मेरे छोटे बेटे की मौत हो गई है।” उन्होंने यह भी कहा कि मैक्सवेल की साढ़े चार साल की बेटी है और उसकी पत्नी गर्भवती है।

उन्होंने कहा, “मैक्सवेल पहले मस्कट और दुबई में था और फिर यहां लौट आया था। इसके बाद वह इजराइल चला गया। पहले, मेरा बड़ा बेटा वहां गया और एक हफ्ते बाद मेरा छोटा बेटा भी वहां चला गया।”

मैक्सवेल के पिता ने यह भी कहा कि उनके बड़े बेटे के अनुसार, मैक्सवेल का शव केरल लाने में चार दिन लगेंगे क्योंकि कुछ औपचारिकताएं और कागजी कार्रवाई पूरी की जानी हैं।

बचाव सेवा ‘मैगन डेविड एडोम’ (एमडीए) के प्रवक्ता जकी हेलर ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 11 बजे इज़राइल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में एक बागान पर मिसाइल से हमला किया गया।

माना जाता है कि यह हमला लेबनान के शिया हिज़्बुल्ला गुट ने किया जो गाजा पट्टी में जारी जंग के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से उत्तरी इज़राइल पर रॉकेट, मिसाइल व ड्रोन से हमले कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button