देश

सद्गुरु के साथ महाशिवरात्रि उत्सव में जगमगाया टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क में गूंजा हर-हर महादेव…

न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर ने सोमवार को अनोखी और यादगार शाम देखी।

यहां “शिव” और “शंभो” के मंत्रोच्चार के साथ टाइम्स स्क्वायर की बिग स्क्रीन पर महाशिवरात्रि का वीडियो प्रसारित हुआ।

सद्गुरु की झलक के साथ महाशिवरात्रि का वीडियो स्क्रीन पर जैसे ही चला, न्यूयॉर्कवासी “हर हर महादेव” की धुन पर जमकर थिरकने लगे।

एक्स पर वीडियो साझा करते हुए ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने पोस्ट किया, “न्यूयॉर्क के टाइम्सस्क्वायर पर महाशिवरात्रि का भव्य स्वागत! दुनिया मानव क्षमता को बढ़ाने और परिवर्तन के अवसर के उत्सव के रूप में शिव की महान रात के महत्व को समझ रही है। आइए हम इसे साकार करें।”

न्यूयॉर्क में महाशिवरात्रि उत्सव का आनंद लेने के बाद कई दर्शकों ने अपने अनुभव साझा किए। एक महिला मार्गेट ने कहा, “जब टाइम स्क्वायर की स्क्रीन पर सद्गुरु की छवि दिखाई दी तो हवा में प्यार और उत्साह देखकर मेरे चेहरे से आंसू बह निकले।” उन्होंने कहा, “यह उत्सव, जुड़ाव और याद दिलाने वाली रात थी और इस आध्यात्मिक अनुभव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।”

टाइम्स स्क्वायर पर इस भव्य वीडियो आयोजन के 140 मिलियन से अधिक लोग साक्षी बने। सद्गुरु के साथ महाशिवरात्रि वीडियो आयोजन ने दुनिया में सबसे प्रतीक्षित वार्षिक आयोजनों में स्थान हासिल कर लिया है।

इस वर्ष भी, महाशिवरात्रि पर रात भर चलने वाले समारोहों में सद्गुरु द्वारा निर्देशित उत्सवपूर्ण संगीत और मंत्रमुग्ध नृत्य प्रदर्शन होंगे।

यह भव्य आयोजन 8 मार्च शाम 6 बजे से 9 मार्च सुबह 6 बजे तक दुनिया भर की 22 भाषाओं में सद्गुरु के यूट्यूब चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ इस आयोजन में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। जबकि, मंच पर शंकर महादेवन, गुरदास मान जैसे अन्य प्रसिद्ध कलाकारों का मनमोहक प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button