विदेश

फिर सच होने जा रही नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी? प्रिंसेस केट मिडलटन की तबीयत बिगड़ते ही चर्चा…

ब्रिटेन का शाही परिवार गंभीर बीमारियों से जूझ रहा है।

हाल ही में प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन ने बताया कि उन्हें भी कैंसर है और वह कीमोथेरेपी ले रही हैं। वहीं किंग चार्ल्स भी कैंसर का इलाज करवा रहे हैं।

ऐसे में 16वीं शताब्दी के दार्शनिक और भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की एक बार फिर चर्चा हो रही है। बता दें कि नास्त्रेदमस ने ऐसी कई भविष्यवाणियां की थीं जो एकदम सही साबित हुईं।

भारत को लेकर भी वह अचूक भविष्यवाणियां कर चुके थे। वहीं उन्होंने क्वीन एलिजाबेथ, हिरोशिमा में परमाणु अटैक, नेपोलियन को लेकर भी कई बातें बताई थीं। 

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में एक राजा के सत्ता त्यागने और फिर अप्रत्याशित उत्तराधिकारी के सामने आने का बीत कही गई थी। वर्तमान स्थिति से तुलना करें तो यह भविष्यवाणी किंग चार्ल्स और प्रिंस हैरी से जोड़कर देखी जा रही है।

उन्होंने अपनी किताब में लिखा था कि आजल्स के राजा को जबरन सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा और फिर ऐसा व्यक्ति राज करेगा जिसको लेकर किसी को उम्मीद नहीं थी। 

बता दें कि बढ़े हुए प्रोस्टेट का इलाज कराने के दौरान किंग चार्ल्स का कैंसर डायग्नोस हुआ था। चर्चा हो रही है कि किंग चार्ल्स अपनी इच्छा से या फिर बिगड़ते स्वास्थ्य और दबाव की वजह से सत्ता छोड़ सकते हैं।

हालांकि प्रिंस हैरी को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। राजशाही में उनकी रुचि कम ही दिखती है। हालांकि आगे क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता।

राजकुमारी केट मिडलटन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी सामने आने के बाद आज के नोस्त्रादमस यानी आथोस सालोम की भविष्यवाणी की चर्चा हो रही है।

36 साल के ब्राजील के भविष्यवक्ता ने कोरोनावायरस, एलन मस्क और राजकुमारी केट को लेकर भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में केट मिडलटन को हड्डी, घुटने और पैर में दिक्कत हो सकती है।

उन्होंने कहा था कि इसकी ब्रिटेन के राज परिवार में भी बड़ी भूमिका होने वाली है। अब लोग कहने लगे हैं कि प्रिंस विलियम की जगह हैरी ही ब्रिटेन के किंग हो सकते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button