विदेश

यह कैसी सेना; गाजा में महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स के साथ खिलवाड़ कर रहे नेतन्याहू के लड़ाके, लोगों में भड़का गुस्सा…

फिलिस्तीन के शहर गाजा को कब्र बनाने के बाद नेतन्याहू के लड़ाकों ने एक अजीब सी हरकत की है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मानें तो गाजा के लोगों द्वारा छोड़े जा चुके घरों में पाए गए अंडरगार्मेंट्स के साथ इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) हंसी-ठिठोली करता नजर आया है।

इससे जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिससे दुनियाभर में आक्रोश फैल गया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक इजरायली सैनिक मुस्कुराते हुए एक हाथ में बंदूक लिए एक कमरे में आराम कुर्सी पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, वह सोफे पर लेटे एक आदमी के खुले मुंह पर दूसरे हाथ से एक सफेद महिला का अंडरवियर लटकाते हुए दिखाई दे रहा है।

इस तरहा के तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा भड़क गया है।

हो रही है नेतन्याहू के लड़ाकों की निंदा
एक अन्य दृश्य में, एक सैनिक काली ब्रा पहने एक महिला के पुतले को पकड़कर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। उस सैनिक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मुझे गाजा में एक खूबसूरत पत्नी और शानदार रिश्ता मिला।”

रॉयटर्स द्वारा सत्यापित अधोवस्त्र और पुतले की छवियों और वीडियो को फिलिस्तीनी रिपोर्टर यूनिस तिरावी द्वारा दोबारा पोस्ट किया गया, जिसके बाद इसे हजारों लोगों ने देखा।

एक तस्वीर में एक सैनिक को महिलाओं के अंडरवियर के पैकेटों से भरे बिस्तर के सामने अपनी बंदूक के साथ पोज देते देखा गया।

आईडीएफ का आया जवाब
रिपोर्ट्स की मानें तो एक अन्य तस्वीर में एक सैनिक को एक नग्न महिला के पुतले को पीछे से उसके स्तनों पर हाथ रखकर पकड़े हुए देखा गया।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय की प्रवक्ता रवीना शामदासानी ने कहा कि इजरायली सैनिकों की हरकतों की ऐसी तस्वीरें और वीडियो फिलिस्तीनी महिलाओं के साथ-साथ सभी महिलाओं के लिए अपमानजनक हैं।

जवाब में आईडीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि सेना को उम्मीद है कि सैनिक आदेशों और मूल्यों का पालन करेंगे। नियमों से भटकने वालों और सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो और तस्वीरों की जांच की जाएगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button