देश

हम मुख्तार अंसारी के चाहने वालों के साथ खड़े हैं, गाजीपुर में बोले असदुद्दीन ओवैसी…

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी गाजीपुर स्थित माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के घर पर पहुंचे।

यहां उन्होंने परिवार से मुलाकात की। साथ ही कहा है कि दुख की घड़ी में वह अंसारी के परिवार के साथ खड़े हैं। अंसारी की जेल में रहने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

उसपर 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। परिवार ने आरोप लगाया है कि अंसारी को धीमा जहर दिया जा रहा था।

ओवैसी ने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से अंसारी के परिवार और समर्थकों से हुई मुलाकात का एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने लिखा, ‘आज मरहूम मुख्तार अंसारी के घर गाजीपुर जाकर उनके खानदान को पुरसा दिया, इस मुश्किल वक्त में हम उनके खानदान, समर्थक और चाहने वालों के साथ खड़े हैं। इंशा अल्लाह इन अंधेरों का जिगर चीरकर नूर आएगा, तुम हो ‘फिरौन’ तो ‘मूसा’ भी जरूर आएगा।’

खास बात है कि ओवैसी भी अंसारी की मौत पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की थी। AIMIM चीफ ने कहा था, ‘मरहूम मुख्तार अंसारी के परिवार का कहना है की मुख़्तार अंसारी को जहर दिया गया है जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है। न्यायिक हिरासत में मुख़्तार अंसारी की मौत हुई है, सही तरह से इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए।’

अंसारी को शनिवार को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में दफना दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शुक्रवार को अंसारी का शव गाजीपुर आवास पर लाया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया था कि उसकी मौत कार्डियक के चलते हुई थी। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा स्थित एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। ओवैसी के अलावा समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी दलों ने भी अंसारी की मौत पर सवाल उठाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button