देश

पहले ही दिन 100 रुपये के करीब पहुंचा 50 रुपये का शेयर, 99% से ज्यादा का मुनाफा…

एक छोटी कंपनी ग्रीनहाइटेक वेंचर्स की शेयर बाजार में धमाकेदार शुरुआत हुई है।

ग्रीनहाइटेक वेंचर्स के शेयर 90 पर्सेंट के फायदे के साथ 95 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में ग्रीनहाइटेक वेंचर्स (Greenhitech Ventures) के शेयर लोगों को 50 रुपये में मिले हैं।

कंपनी का आईपीओ 12 अप्रैल 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और यह 16 अप्रैल तक ओपन रहा। ग्रीनहाईटेक वेंचर्स के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 6.30 करोड़ रुपये का था।

लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट
शानदार लिस्टिंग के ठीक बाद ग्रीनहाइटेक वेंचर्स (Greenhitech Ventures) के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 99.75 रुपये पर पहुंच गए हैं।

यानी, 50 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले कंपनी के शेयरों में पहले ही दिन 99.50 पर्सेंट का फायदा निवेशकों को हुआ है। ग्रीनहाइटेक वेंचर्स के शेयरों ने लिस्टिंग वाले दिन ही लोगों का पैसा डबल कर दिया है।

कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं।

आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 100 पर्सेंट थी, जो कि अब 73.19 पर्सेंट रह गई है। ग्रीनहाइटेक वेंचर्स की शुरुआत नवंबर 2011 में हुई थी। ग्रीनहाइटेक वेंचर्स का मेन ऑफिस वाराणसी के भेलूपुरा में जवाहर नगर कॉलोनी में है।

IPO पर लगा था 769 गुना से ज्यादा दांव
ग्रीनहाइटेक वेंचर्स के आईपीओ (Greenhitech Ventures IPO) पर टोटल 769.95 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 597.41 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, अदर्स कैटेगरी में 921.60 गुना दांव लगा। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे।

आईपीओ के 1 लॉट में 3000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को 1.50 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है। ग्रीनहाइटेक वेंचर्स, आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने और जनरल कॉरपोरेट एक्सपेसेंज में करेगी।

Post Views: 6

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button