देश

बैंक से टेक नहीं हो रहा… कोटक महिंद्रा बैंक के संकट पर अशनीर ग्रोवर की चुटकी…

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की कार्रवाई के बाद कोटक महिंद्रा बैंक की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

गुरुवार की ट्रेडिंग के दौरान बैंक के शेयर बुरी तरह बिखर गए। इस माहौल के बीच फिनटेक फर्म भारतपे के को-फाउंडर रहे अश्नीर ग्रोवर ने चुटकी ली है।

क्या कहा ग्रोवर ने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अश्नीर ग्रोवर ने कहा- LOL! विडंबना: बैंकों से टेक नहीं हो रही। फिनटेक से बैंकिंग नहीं हो रही।

मतलब ये कि बैंक टेक्नोलॉजी का प्रबंधन नहीं कर पा रहे तो फिनटेक बैंकिंग का प्रबंधन नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल, रिजर्व बैंक द्वारा कोटक महिंद्रा बैंक को अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोकने का आदेश दिया गया है।

रिजर्व बैंक ने यह आदेश पिछले दो वर्षों में बैंक की आईटी प्रणाली में समस्याओं को देखते हुए दिया है। अश्नीर ग्रोवर का पोस्ट इसी ओर इशारा कर रहा है।

वहीं, अश्नीर ने पोस्ट के जरिए पेटीएम जैसी फिनटेक कंपनियों पर आरबीआई की कार्रवाई को लेकर भी तंज कसा है। बता दें कि अश्नीर फिनटेक कंपनियों पर आरबीआई की कार्रवाई का मुखर होकर विरोध करते रहे हैं।

कोटक बैंक से अश्नीर के विवाद

भारतपे के सीईओ रह चुके अश्नीर का कोटक महिंद्रा बैंक के साथ लंबा विवाद रहा है। ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी ने अक्टूबर 2021 में कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ उदय कोटक और उनकी टीम को कानूनी नोटिस भेजा था।

उन्होंने बैंक पर नायका आईपीओ के लिए फंडिंग नहीं करने का आरोप लगाया। इसी माहौल में अश्नीर और कोटक के एक कर्मचारी के बीच बहस सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button