विदेश

तू यहीं रहेगी, मेरे बच्चे पैदा करेगी; हमास के चंगुल से छूटी इजरायली लड़की ने सुनाई आपबीती…

हमास के चुंगल से छूटी एक इजरायली महिला ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

महिला ने कहा कि हमास के बंधकों में से एक उससे शादी करना चाहता था और उसके साथ बच्चे पैदा करना चाहता था।

इस महिला को पिछले साल 50 दिनों की कैद के बाद एक बंधक समझौते के तहत रिहा किया गया था। 18 वर्षीय नोगा वीस ने गुरुवार को एक इंटरव्यू के दौरान बताया, “उन्होंने मुझे कैद करने के 14वें दिन एक अंगूठी दी। मैं 50 दिन तक उसके साथ रही।” 

प्रपोजल सुनकर हंसने का नाटक किया

नोगा वीस ने आगे बताया, “उसने मुझसे कहा, सभी को रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन तुम यहां मेरे साथ रहोगी और मेरे बच्चे पैदा करोगी।” महिला ने बताया कि उसने हमास के आतंकी का प्रपोजल सुनकर हंसने का नाटक किया।

उन्होंने कहा, “जब उसने मुझसे शादी और बच्चे पैदा करने की बात कही तो मैंने हंसने का नाटक किया ताकि वह मेरे सिर में गोली न मार दें।”

गाजा पट्टी के इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा पिछले साल सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला करने और बड़ी संख्या में लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद से इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। 

‘जानबूझकर मेरी मां को मेरे पास लाए’

हमास के आतंकियों ने नोगा वीस के साथ उसकी मां को भी किडनैप किया था। उन्होंने बताया कि शुरू में उन्हें लगा कि उनकी मां की मौत हो गई है, लेकिन कुछ दिनों बाद वह उन्हें फिर से मिल गईं।

उन्होंने कहा, “हमास के आतंकी जानबूझकर मेरी मां को मेरे पास लाए थे। क्योंकि हमास के आतंकी मेरी मां से शादी के लिए मेरा हाथ मांगना चाहते थे।”

नोगा ने कहा, “हमास के सदस्यों में से एक ने कहा कि वह मुझसे प्यार करता है, वह मुझसे शादी करना चाहता है और मेरी मां को मेरे पास लाया ताकि वह हमारी शादी को मंजूरी दे दे। मुझे लगा कि उन्होंने मेरी मां को मार डाला, मुझे लगा कि मैं अकेली थी। अचानक पता चला कि वह जीवित है, और मैं अब अकेली नहीं हूं।”

नोगा और उसकी मां को पिछले साल नवंबर में इजरायल और हमास के बीच चार दिवसीय संघर्ष विराम के एक हिस्से के रूप में रिहा किया गया था।

द टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार, नोगा अपने माता-पिता के साथ किबुत्ज बेरी में अपने घर में रह रही थी, जब 7 अक्टूबर को हमास से जुड़े हजारों आतंकवादियों ने इजरायल पर हमला किया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button