छत्तीसगढ

चोरी करने इस्तेमाल करते थे सायरन गाड़ी, गिरोह पकड़ाया…..

दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने ऐसे चोर गिरोह का खुलासा किया है. जो कि चार पहिया वाहन में नीली बत्ती लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. रात के समय ये गिरोह गाड़ी में नीली बत्ती और सायरन बजाकर पहले सूना माहौल बनाते थे.

फिर इसके ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों में चोरी की वारदात कर फरार हो जाते थे. पुलिस ने एक विशेष टीम गठित कर इस गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने बेहद शातिराना तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी तवेरा गाड़ी मे नीली बत्ती लगाकर इस तरह से घूमते थे. जिससे लोग समझते कि यह पुलिस विभाग का ही वाहन हो. इसके बाद ये गिरोह ग्रामीण क्षेत्रों में सायरन बजाकर शांत माहौल तैयार कर देते थे.

एक के बाद 6 अलग अलग स्थानों पर इन्होंने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोटरसाइकिल, तवेरा गाड़ी, मोबाइल समेत चोरी किये गये सामानों को बरामद किया है.

जब्त समान की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है. सभी आरोपी डेढ़ महीने पहले चोरी की योजना बनाई. योजना के तहत सभी पहले उतई बस स्टैंड के पास मिलते थे.

उसके बाद गाड़ी में सवार होकर चोरी की वारदात को अंजाम देने के निकलते थे. आरोपियों पिछले डेढ़ महीने में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदात कर चुके है. आरोपी ग्रामीण क्षेत्रों में निशाना बनाते थे. पकड़े गए सभी आरोपी दोस्त है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button