छत्तीसगढ

CGNews – शराबी पति और हालातों से तंग एक मां ने उठाया ऐसा दर्दनाक कदम, खुद कर डाला ममता का कत्ल और फेंक आई बच्चा, पढ़िए दर्दनाक कहानी…..

CGNews – शराबी पति और हालातों से तंग एक मां ने उठाया ऐसा दर्दनाक कदम, खुद कर डाला ममता का कत्ल और फेंक आई बच्चा, पढ़िए दर्दनाक कहानी

सम्यक नाहटा, OFFICE DESK :- छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पुलगांव में मालती यादव अपने पति दिलीप यादव, पांच साल की बेटी और परिवार के साथ रहती है। वह कहती है कि, उसका पति दिलीप शराबी है और कोई काम नहीं करता। वह घर में बच्चों को खिलाने तक के लिए पैसे नहीं छोड़ता।

पत्नी के जेवर से लेकर भगवान को चढ़ाए गए पैसों तक से वह शराब पी जाता है। जब बेटी कुछ मांगती तो वह उसे कुछ भी दिला नहीं पाती। पति से कुछ मांगने पर वह उसे अपशब्द कहता और मारपीट करता।

मालती दाने-दाने के लिए मोहताज हो गई थी और इन सबसे तंग आ गई थी। इस दौरान उसे अपने पति दिलीप के दूसरी महिला के साथ संबंध होने का पता चला, जब उसने सास को यह बात बताई तो उसने उल्टे उसे ही चुप करा दिया। इससे उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ने लगी।

वहीं ससुराल वाले उसे मानसिक रोगी और तंत्र-मंत्र में विश्वास रखने वाली बताकर अलग से प्रताड़ित करने लगे। चार साल पहले उन्होंने बैगा से मालती का इलाज करवाया।

इसके बाद मनोचिकित्सक से उसका इलाज चल रहा था। इस दौरान वह फिर से गर्भवती हुई, लेकिन दिलीप ने उस पर ध्यान ही नहीं दिया। उसने मालती को मायके भेज दिया। उसके भाई ने इस दौरान सारा खर्च उठाया। डिलीवरी के बाद शासन के तरफ से पौष्टिक आहार के लिए जो पैसे मिलते हैं, उसके नशेड़ी पति ने उन पैसों से भी शराब पी गया।

बेटे को पाने के लिए दिलीप और मालती दोनों ने देवी से मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरा होने पर वह देवी को बकरे की बलि चढ़ाने वाली थी। इसके लिए उसने व्रत रखा और पैसे इकठ्ठे किए।

लेकिन दिलीप ने उन पैसों को भी नशे में उड़ा दिया। अब मालती हताश हो गई। बेटी तो दाने-पानी के लिए तरस ही रही थी, अब वह बेटे को भी भूखा मरता नहीं देख सकती थी।

फिर एक रात अपनी ममता का कत्ल कर वह काले रंग की साड़ी पहने अपने छह माह के मासूम बेटे को लेकर घर से निकली। वह भविष्य के संकट से इतना सहम गई कि, अपने मासूम बच्चे को तालाब में फेंक आई।

घटना के बाद मालती ने अपने पति दिलीप के साथ खुद जाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। अपहरण का केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। अगली सुबह तालाब में मासूम दीपांशु यादव का शव मिला। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में मालती बच्चे को ले जाते हुए दिखी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button