देश

किसने की INLD नेता नफे सिंह राठी की हत्या? हरियाणा पुलिस को मिले चार नाम…

INLD यानी इंडियन नेशनल लोकदल के हरियाणा चीफ नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में जांच जारी है।

इसी बीच खबर है कि जांच के दौरान पुलिस ने FIR में चार लोगों का नाम शामिल किया है। राठी की रविवार को बहादुरगढ़ में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना में पार्टी का एक और कार्यकर्ता भी मारा गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हरियाणा पुलिस ने राठी की हत्या के मामले में चार लोगों का नाम लिखा है। इनमें नरेश कौशि, रमेश राठी, सतीश राठी और राहुल शामिल हैं।

राठी के बेटे जितेंद्र का कहना है कि पांच सालों से सुरक्षा की मांग की जा रही थी। उन्होंने सरकार पर भी इस मामले में आरोप लगाए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस मामले में शामिल एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

खट्टर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘इनेलो के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष श्री नफे सिंह राठी और श्री जय किशन के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हूं। शोकाकुल परिवारजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, इस कठिन समय में हम उनके साथ हैं।’

इनेलो नेता अभय चौटाला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राठी और उनके साथ जा रहे एक पार्टी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि राठी द्वारा सुरक्षा के लिए रखे गए तीन निजी बंदूकधारी भी इस हमले में घायल हो गए। चौटाला ने कहा, ‘राठी को पुलिस की कोई सुरक्षा नहीं दी गई थी।’ 

चौटाला बाद में बहादुरगढ़ के उस अस्पताल में पहुंचे जहां शवों को रखा गया था। वहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में इस घटना की CBI से जांच कराने की मांग की।

बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक राठी (67) एक SUV में जा रहे थे, रास्ते में झज्जर जिले के बहादुरगढ़ शहर में कार सवार हमलावरों ने उन पर हमला किया।

चौटाला ने कहा, ‘राठी पर गोलियों की बौछार की गई।’ अस्पताल में डॉक्टरों ने कहा कि राठी को गर्दन, पेट, रीढ़ की हड्डी और जांघ में चोटें आयी और उनका काफी खून बह गया था। राठी को 1996 और 2005 में दो बार बहादुरगढ़ से विधायक चुना गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button