देश

आतंकवादियों और गैंगस्टरों के नेक्सस पर कठोर कार्रवाई, 4 राज्यों में कुल 30 ठिकानों पर NIA का छापा…

आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कठोर कार्रवाई की है। 

NIA ने आज (मंगलवार, 12 मार्च) चार राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में कुल 30 स्थानों पर रेड मारी है और वहां व्यापक तलाशी ले रही है। फिलहाल ये कार्रवाई जारी है। 

समाचार एजेंसी PTI ने इसकी पुष्टि की है।

NIA पंजाब के मोगा जिले में भी अलग-अलग ठिकानों पर रेड कर रही है। इस दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ पंजाब पुलिस भी मौजूद है। मोगा के गांव बिलासपुर में भी एनआईए टीम रेड कर रही है।

PTI को सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ मामले की जांच के तहत मंगलवार को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में तलाशी ली है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि ऐसे आतंक और माफिया नेटवर्क और उनके समर्थन बुनियादी ढांचे को बाधित करने और नष्ट करने के अपने प्रयासों के तहत, एनआईए ने हाल के महीनों में कई लक्षित रणनीतियों को अपनाया है, जिसमें आतंकी गतिविधियों से प्राप्त की आय से अर्जित संपत्तियों की कुर्की और जब्ती भी शामिल है।

पिछले साल भी NIA ने गैंगस्टर और खालिस्तानी गठजोड़ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। तब जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और यूपी के कुल 51 ठिकानों पर रेड मारी थी।

एजेंसी ने तब आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग्स डीलर्स के बीच सांठगांठ से जुड़े 3 केस में ये कार्रवाई की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button