मध्यप्रदेश

सतना में तीन मंजिला इमारत ढही, मलबे से 5 लोगों को निकाला गया, बचाव अभियान जारी

सतना : मध्य प्रदेश के सतना में बड़ा हादसा हुआ है। यहां तीन मंजिला बिल्डिंग की छत गिरने से कई लोग मलबे में दब गए है। राहत बचाव कार्य जारी है और मलबा हटाने के लिए JCB की मदद ली जा रही है। बता दें इस बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़ों और साड़ियों का शोरूम था और ऊपरी मंजिल में दस दिन से होटल का निर्माण काम चल रहा था। ।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। हादसा देर रात मंगलवार (3 अक्टूबर) को सतना के बिहारी चौक पर हुआ, 5 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। वहीं, अभी एक व्यक्ति के मलबे में फंसे होने की जानकारी सामने आ रही, उसे निकालने का प्रयास जारी है। सतना के विधायक सिद्धार्थ कुशवाह भी देर रात मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक, यहां कुछ मरम्मत का काम चल रहा था और उसी दौरान यह इमारत ढह गई। अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि अंदर कितने लोग फंसे हैं। हालांकि सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है।

होटल का निर्माण काम चल रहा था

राहत बचाव कार्य जारी है और मलबा हटाने के लिए JCB की मदद ली जा रही है। बता दें कि इस बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़ों और साड़ियों का शोरूम था और ऊपरी मंजिल में दस दिन से होटल का निर्माण काम चल रहा था। यह इमारत छत्तूमल सबनानी की बताई जा रही है। हादसे की खबर मिलने के बाद विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और महापौर योगेश ताम्रकार भी मौके पर पहुंचे हैं।

मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया

बता दें कि जिस समय ये हादसा हुआ, उस दौरान बिल्डिंग में दो मिस्त्री, 2 मजदूर और मालिक के परिवार समेत 8 लोग मौजूद थे। बिल्डिंग मालिक के परिवार, एक मिस्त्री और दो मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन, नगर निगम और एसडीईआरएफ की टीम लापता एक मिस्त्री को ढूंढने में जुटी हुई है। मजदूर के मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस के मुताबिक, ये हादसा पुराने पिलर को तोड़ने के दौरान हुआ।

होटल मालिक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति के इतनी पुरानी इमारत में निर्माण या मरम्मत का काम करवाने पर मालिक के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। ये बिल्डिंग पीछे तक ओपन बताई जा रही है। हादसे के दौरान इमारत में 5-6 लोग थे, लेकिन कुछ लोग पहले ही सुरक्षित बाहर निकल गए थे। मलबे में दो ही लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी, जिन्हें चार घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button