मध्यप्रदेश

उज्जैन से शुरू होगी विजय संकल्प यात्रा, तथ्यों के साथ कांग्रेस को जवाब देगी भाजपा

भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार रात भोपाल आए और सवा चार घंटे तक भाजपा प्रदेश भाजपा कार्यालय में कोर टीम के साथ बैठक की। बैठक में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई गई। सवा चार घंटे चली बैठक में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में विजय संकल्प यात्रा निकालने की रूपरेखा तय की गई। इस वर्ष पांच विजय संकल्प यात्राएं निकालने का निर्णय लिया गया है। बैठक में विजय संकल्प यात्रा को उज्जैन से शुरू करने का निर्णय लिया गया और यात्राओं का नेतृत्व केंद्रीय मंत्रियों को दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संभाग स्तर पर होने वाले बड़े आयोजनों में शामिल होंगे। बताया जाता है कि 25 सितंबर से विजय संकल्प यात्रा शुरू हो सकती है। वहीं कांग्रेस द्वारा लगाए जाने वाले आरोपों का भी प्रमुखता से जवाब देने के टिप्स नेताओं को अमित शाह ने दिए हैं। अमित शाह ने बैठक में शामिल सभी 14 नेताओं ने वन-टू-वन भी चर्चा की है। प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति समेत एक दर्जन से ज्यादा समितियों के विस्तार व उनके प्रमुखों की जिम्मेदारी तय करने का फैसला हुआ। बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत प्रदेश के अन्य दिग्गज नेताओं की चुनाव में भूमिका पर भी मंथन हुआ। बैठक में मौजूदा राजनीतिक स्थिति व जनता के रुझान का भी आकलन बैठक में किया गया। पार्टी के पक्ष में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने, मुद्दे, नारे सहित आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। साथ ही पिछली बैठक में जो विषय निर्धारित किए गए थे, उनके क्रियान्वयन की समीक्षा की। 

कांग्रेस को घेरने पर भी बनी रणनीति

अमित शाह की मौजूदगी में हुई भाजपा की कोर टीम की बैठक में कांग्रेस पार्टी द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों को आक्रमकता और तथ्यों के साथ जवाब देने के साथ कांग्रेस को मुद्दों और तथ्यों के साथ घेरने की रणनीति बनाई गई है। कांग्रेस को घेरने भाजपा 2003 से पहले की स्थिति जनता को याद दिलाएगी, इसके साथ ही राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय, सामरिक अन्य मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी के रुख के मायने भी जनता को बताने की रणनीति बनी है। रात सवा बारह बजे तक भाजपा कार्यालय में बैठक चली। इसके बाद शाह होटल ताज पहुंचे, जहां रात्रि विश्राम कर रहे हैं। अमित शाह गुरुवार सुबह दस बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button