छत्तीसगढ

नगरनार स्टील प्लांट: सीएम भूपेश का बैक टू बैक ट्वीट, कहा- प्रधानमंत्री मोदी पर बस्तर के लोगों का दबाव काम आया, निजीकरण को लेकर भी कसा तंज

रायपुर ऑफिस डेस्क। बस्तर में स्थित नगरनार स्टील प्लांट (NMDC) को मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के नाम कर दिया. अब उद्घाटन के साथ ही इस पर सियासत भी शुरू हो गयी है. सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बैक टू बैक ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, बस्तर के लोगों का दबाव काम आया। प्रधानमंत्री को कहना पड़ा कि नगरनार स्टील प्लांट बस्तर के आदिवासियों का है। हालांकि उन्होंने यह अभी भी नहीं कहा है कि इसका निजीकरण नहीं होगा। कांग्रेस नगरनार को बेचने के ख़िलाफ़ है और रहेगी। अगर वह बस्तर के लोगों का है तो बस्तर के लोगों का ही रहना चाहिए।

इससे पहले सीएम बघेल ने सवाल पूछते हुए कहा था कि ‘नगरनार बचाओ! प्रधानमंत्री जी! आखिर क्या गलती है बस्तर की जनता की? यह कि उन्होंने सभी 12 विधानसभा सीटों और बस्तर लोकसभा में कांग्रेस को क्यों चुना? आप हार जाएंगे तो उनका नगरनार प्लांट (NMDC) निजी हाथों को सौंप देंगे? राज्य सरकार खरीदना चाह रही है, हमें क्यों नहीं दे रहे हैं आप?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की जनता को नगरनार स्टील प्लांट के साथ-साथ करोड़ों रुपए की योजनाओं का सौगात दी. लालबाग मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने राजधानी रायपुर से जगदलपुर से चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कांकेर जिले के ताड़ोकी क्षेत्र के आदिवासी भाई-बहनों की आर्थिक समृद्धि का रास्ता खुला है. ट्रेन के जरिए ताड़ोकी क्षेत्र के तमाम ग्रामीणों के साथ पूर्व विधायक भोजराज नाग भी रवाना हुए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button