मध्यप्रदेश

रखरखाव के कारण ये ट्रेनें 11 दिनों के लिए निरस्त

Indian Railways : यदि आप नवरात्र और दशहरा में ट्रेन यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपकी है प्लानिंग फेल हो सकती है। वजह है 11 दिनों तक छिंदवाड़ा से चलने वाली प्रमुख दो ट्रेन पातालकोट और पेंचवैली एक्सप्रेस का कैंसल हो जाना। ऐसे में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे विभाग से जारी की गई सूचना के मुताबिक भोपाल से इटारसी ट्रैक से चलने वाली 20 ट्रैन पर 15 से 27 अक्टूबर तक 11 दिन ब्रेक रहेगा। जिनमें छिदवाड़ा की पेंचवैली और पातालकोट एक्सप्रेस भी शामिल है।
नवरात्रि और दशहरा की छुट्टियों में घूमने जाने के लिए ट्रेन का विकल्प चुनने वाले यात्री पहले इस खबर को पढ़ लें। शहर से चलने वाली दो पॉपुलर वीकली ट्रेन पेंचवेली और पातालकोट को 11 दिन के लिए निरस्त कर दिया गया है। जानिए कैसा होगा इनका शेड्यूल।

ऐसा रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

रेलवे विभाग से जारी समय सारणी के मुताबिक इंदौर-सिवनी पेंचवैली एक्सप्रेस (19343) 15 से 27 अक्टूबर बंद रहेगी, जबकि छिंदवाड़ा-इंदौर (19344)पेंचवैली एक्सप्रेस 16 से 28 अक्टूबर तक निरस्त रहेगी। 16 से 27 अक्टूबर तक सिवनी-बैतूल पैसेंजर के पहिए थमे रहेंगे। जबकि फिरोजपुर-सिवनी(14624) पातालकोट एक्सप्रेस 14 से 27 अक्टूबर तक, सिवनी-फिरोजपुर(14623)पातालकोट एक्सप्रेस 15 से 28 अक्टूबर के मध्य बंद रहेगी। इन ट्रेन के बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मेंटेनेंस के चलते की गई निरस्त

दरअसल, भोपाल इटारसी पर बुधनी बरखेड़ा घाट क्षेत्र का काम प्रगति पर है। यहां तीसरी लाइन चालू करने के लिए निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। ऐसे में इन ट्रेनों के परिचालन को रद्द करने का फैसला लिया गया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है पिछले दो महीना में तीसरी बार पेंचवैली ट्रेन रद्द हुई है, जबकि पातालकोट एक्सप्रेस 2 बार निरस्त हुई है। ट्रेन निरस्त होने के बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है खासकर भी यात्री ज्यादा मुसीबत में होंगे जिन्होंने ऑलरेडी रिजर्वेशन करा लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button