मध्यप्रदेश

भोपाल की सात में से छह सीटों पर भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, दक्षिण पश्चिम विधानसभा पर सस्पेंस बरकरार

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जारी आदर्श आचार संहिता लागू होते ही भाजपा ने प्रदेश में चौथी लिस्ट में 57 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। इनमें भोपाल की बची हुई पांच में से चार सीटों पर मंत्री विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, विष्णु खत्री और कृष्णा गौर को एक बार फिर से मौका दिया गया है। भाजपा ने चौथी लिस्ट में साल 2018 में चुने गए अधिकांश चेहरों को रिपीट किया है। इनमें से वे चेहरे भी शामिल है जो सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे। अब भोपाल की सात में से छह सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है इनमें उत्तर से आलोक शर्मा, मध्य से धु्रवनारायण सिंह का नाम पहले ही घोषित हो गया है। एक सीट दक्षिण-पश्चिम पर पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, राहुल कोठारी, नेहा बग्गा, सुमित पचौरी सहित आधा दर्जन नामों पर उम्मीदवारी की जा रही है।

छोला हनुमान मंदिर पहुंचे विश्वास सारंग

चौथी लिस्ट में नाम आते ही मंत्री विश्वास सारंग ने छोला दशहरा मैदान स्थित हनुमान मंदिर में दंडवत प्रणाम कर हनुमानजी का आशीर्वाद लिया। उनके सरकारी आवास पर उनके समर्थकों के बीच मिलने की होड़ मची। कई लोगों ने विश्वास सारंग के उम्मीदवार घोषित होने के बाद मिठाई बांटी तो वहीं बंगले का बाहर आतिशबाजी की गई। इस बीच हार फूल औरगुलदस्ते लेकर समर्थकों का अना जाना देर रात क चलता रहा।

चार इमली हनुमान मंदिर में रामेश्वर ने की पूजा अर्चना

उधर विधयक रामेश्वर शर्मा ने चार इमली स्थित हनुमान मंदिर में मत्था टेका और जीत की मनोकामना की। मालवीय नगर स्थित शर्मा के सरकारी बंगले और कोलार में जमकर आतिशबाजी की गई और समर्थकों ने जश्र मनाया। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने विधायक से मुलाकात कर चुनाव के दौरान जमकर काम करने का भरोसा दिया।

कृष्णा गौर ने 74 बंगले स्थित मंदिर में लिया भगवान का आशीर्वाद

उधर 74 बंगले स्थित मंदिर में जाकर विधायक कृष्णा गौर ने भगवान का आशिर्वाद लिया। नाम घोषित होने क सूचना मिलते ही कृष्णा गौर के बंगले पर दोपहर बाद से ही देर रात तक समर्थकों की आवाजाही रही। इस दौरान गोविंदपुरा क्षेत्र के पार्षद और कार्यर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की।

विष्णु खत्री ने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर मनाई खुशी

उधर बैरसियां से एक बार फिर से प्रत्याशी बनाए गए विष्णु खत्री ने भी अपने निवास के पास स्थित मंदिर में जाकर भगवान की पूजा अर्चना की। जिसके बाद भोपाल स्थित खत्री के आवास पर मिलनेवाले और उनके समर्थकों की आवाजाही रही। बाद में खत्री ने बैरसिया पहुंचकर अपने कार्यकर्ताओं के बीच जोश के साथ चुनाव लडऩे का दम दिखाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाइयां भी बांटी।

दक्षिण-पश्चिम का फंसा पेंच

उधर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में अभी तक पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता चुनाव लड़ते आए है लेकिन पिछले चुनाव में वे पीसी शर्मा से चुनाव हार गए थे इसके बाद उमाशंकर गुप्ता की सक्रियता कम हुई लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें निकाय चुनावों के दौरान सक्रिय किया जिसके बाद वे दक्षिण-पश्चिम विधानसभा से टिकट मांग रहे है। इनके अलावा निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी,जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी, राहुल कोठारी, नेहा बग्गा और सुरेंद्र नाथ सिंह के नाम भी चर्चा में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button