देश

नए साल के जश्न में सराबोर हुआ श्रीनगर का लाल चौक, ऐतिहासिक का था पल; देखें VIDEO…

श्रीनगर का लाल चौक जो कभी कश्मीर विरोधी आंदोलनों और पत्थरबाजों की जद में था, वहां अब नए साल का जश्न मनाया गया है।

इतिहास में संभवत: यह पहली बार होगा जब लाल चौक पर नए साल का जश्न मनाया गया हो।

नए साल की जश्न के दौरान लाल चौक के ऐतिहासिक क्लॉक टावर यानी घंटाघर पर लोगों को बॉलीवुड गानों की धुन पर गाते और नाचते देखा गया। नए साल के जश्न में हिस्सा लेने के लिए सैकड़ों लोगों की घंटाघर पर आमद हुई।

स्थानीय लोगों के साथ-साथ कश्मीर घाटी में आने वाले पर्यटकों ने भी जश्न में भाग लिया।

वे श्रीनगर के प्रसिद्ध घंटाघर में समारोह को लेकर बेहद उत्साहित थे। श्रीनगर शहर के विभिन्न हिस्सों से स्थानीय लोग नए साल के जश्न में शामिल हुए और इसका हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्साहित दिखे।

नए साल के जश्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आ गई हैं। इसका वीडियो श्रीनगर नगर निगम आयुक्त और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ अतहर आमिर खान ने साझा किया। खान ने इस क्षण को कुछ ऐसा बताया जो शहर में पहले कभी नहीं देखा गया।

सजाया गया मशहूर लाल चौक
एक स्थानीय लड़की ने कहा, “मैं आज यहां आकर बेहद उत्साहित हूं। मैंने श्रीनगर के क्लॉक टॉवर पर आयोजित होने वाले इन समारोहों के बारे में सुना और मैंने अपने पिता से मुझे यहां ले जाने के लिए कहा ताकि मैं इसका गवाह बन सकूं। लाल चौक के ये दृश्य पहले कभी नहीं देखे और समारोह का हिस्सा बनकर मैं खुद को भाग्यशाली महसूस कर रही हूं। मुझे श्रीनगर शहर भर में की गई रोशनी और सजावट भी पसंद आ रही है, खासकर लाल चौक पर, जो स्मार्ट सिटी में परिवर्तित होने के बाद अब पूरी तरह से बदल गया है।”

उत्साह में पर्यटक
कश्मीर घाटी घूमने आए पर्यटक भी श्रीनगर के क्लॉक टावर इलाके में जश्न मनाते देख हैरान रह गए। गुलमर्ग, पहलगाम और सोनमर्ग जैसे पर्यटक रिसॉर्ट ज्यादातर बुक हो चुके हैं।

अन्य होटल और गेस्ट हाउस में भी पर्यटकों ने अपना ठिकाना खोज लिया है। घाटी में पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है और प्रशासन को उम्मीद है कि 2024 नए रिकॉर्ड बनाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button