विदेश

अगर जीती तो भारत…पाकिस्तान की हिंदू उम्मीदवार ने कही बड़ी बात; खैबर पख्तूनख्वा से चुनाव लड़ रही हैं सवीरा प्रकाश…

अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर निर्वाचन क्षेत्र से आम चुनाव लड़ने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार डॉ. सवीरा प्रकाश ने कहा है कि अगर वह चुनी जाती हैं, तो वह पाकिस्तान और भारत के बीच राजनयिक सेतु बनाने में मदद करेंगी। पेशे से डॉक्टर 25 वर्षीय सवीरा ने पिछले हफ्ते बुनेर जिले में पीके-25 सामान्य सीट के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से अपना नामांकन दाखिल किया था।

बुनेर की बेटी
जियो न्यूज की खबर के अनुसार, सवीरा ने कहा कि उन्हें ‘बुनेर की बेटी’ की उपाधि मिली है, जबकि ‘मुस्लिम भाइयों’ ने उन्हें न केवल वोट देने का आश्वासन दिया है, बल्कि अपना पूरा समर्थन भी दिया है। डॉ. सवीरा ने कहा कि निर्वाचित होने पर वह पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं की समस्याओं को हल करने में मदद करेंगी। उन्होंने कहा कि वह एक देशभक्त हिंदू हैं और ‘बुनेर की बेटी’ की उपाधि मिलने के बाद उनका मनोबल और बढ़ गया है। 

निभाएंगी सकारात्मक भूमिका
डॉ. सवीरा ने कहा कि यदि वह निर्वाचित होती हैं तो वह इस्लामाबाद और नयी दिल्ली के बीच संबंधों के प्रति सकारात्मक भूमिका निभाएंगी। दोनों देशों के हिंदू बिना किसी हिचकिचाहट के उनसे संपर्क कर सकेंगे। सवीरा ने अपने पिता डॉ. ओमप्रकाश के नक्शेकदम पर चलते हुए डॉक्टर बनने का फैसला किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button